Move to Jagran APP

Bhagalpur Independence Day 2020 : देश की अखंडता में रेलवे की भूमिका अहम : DRM

Bhagalpur Independence Day 2020 स्‍वतंत्रता दिवस पर रेलवे ने कई समारोह किए। मालदा रेल मंडल भागलपुर रेलवे जंक्‍शन सहित अन्‍य जगहों पर ध्‍वजारोहण किया गया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 03:52 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 03:52 PM (IST)
Bhagalpur Independence Day 2020 : देश की अखंडता में रेलवे की भूमिका अहम : DRM
Bhagalpur Independence Day 2020 : देश की अखंडता में रेलवे की भूमिका अहम : DRM

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur Independence Day 2020: 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने झंडोत्तोलन किया। डीआरएम ने कहा कि देश की अखंडता में रेलवे महती भूमिका निभाती है। मालदा रेल मंडल की पहचान देश में है। डीआरएम ने झंडोतोलन कर भारतीय झंडे को सलामी दी। रेल कर्मियों को संबोधित करते हुए डीआरएम ने कहा कि भारतीय रेल के मानचित्र पर मालदा मंडल का महत्वपूर्ण स्थान है। मंडल की सफलता के पीछे मंडल के अधिकारियों, कर्मचारियों ओर उनके परिवार के सदस्यों का संकल्प, कठिन परिश्रम, लगन, अदभुत कार्यक्षमता व सराहनीय धैर्य का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष मंडल सहिबगंज-भागलपुर के बीच इलेक्ट्रिकफिकेशन का काम पूरा हुआ। आज गुड्स ट्रेनें इलेक्ट्रिक इंजन से चल रही है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि मंडल के कर्मचारी और अधिकारी अपने कठिन परिश्रम ओर संकल्प शक्ति के बल पर इस चुनौती का सामना करने में सफल होंगे। डीआरएम ने कोरोना वॉरियर्स का हौसला आफजाई किया। उन्होंने कहा कि मंडल के सभी रेलकर्मी कोरोना महामारी के बावजूद अपने काम पर डटे रहे। लॉकडाउन में मालदा रेल मंडल के भागलपुर मुंगेर और बांका दूसरे स्टेशनों पर 100 के करीब श्रमिक स्पेशल ट्रेन अभी आई। रेलवे पूरी तरह हर मामले में सजग है। इस मौके पर एडीआरएम, सीनियर डीओएम, सीनियर डीसीएम, सीनियर डीपीओ, सीनियर डीएमई, डीएमई शहीद मंडल के कई अधिकारियों ने भी तिरंगे की सलामी ली।

prime article banner

शान से लहराया तिरंगा

भागलपुर जंक्शन पर प्रमंडल का सबसे ऊंचा तिरंगा शान से लहराया। वहीं, मुख्य भवन की छत पर भागलपुर जंक्शन पर स्टेशन अधीक्षक समर सिंह ने झंडोत्तोलन किया। इस मौके पर चीफ यार्ड मास्टर प्रमोद कुमार, राम बालक चौधरी, सीआइटी आरएन पासवान थे। वही आरपीएफ पोस्ट में इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह, जीआरपी थाना में थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने झंडोत्तोलन किया। इसके अलावा भागलपुर जिले के विभिन्‍न रेलवे स्‍टेशनों और जंक्‍शन पर वहां के वरीय पदाधिकारियों ने तिरंगा झंडा फहराकर सलामी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK