Move to Jagran APP

Bhagalpur Independence Day 2020: लोगों में उत्साह, तिरंगे के सामने भाग गया कोरोना का डर

Bhagalpur Independence Day 2020 जिले का मुख्‍य समारोह सैंडिस कंपाउंड में हुआ। जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने इस अवसर पर झंडा फहराया। उनके भाषण में कोरोना की चर्चा रही।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 12:30 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 12:30 PM (IST)
Bhagalpur Independence Day 2020: लोगों में उत्साह, तिरंगे के सामने भाग गया कोरोना का डर
Bhagalpur Independence Day 2020: लोगों में उत्साह, तिरंगे के सामने भाग गया कोरोना का डर

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur Independence Day 2020: आजादी की 74वीं वर्षगांठ पर सामूहिक रूप से कार्यक्रम भले ही न आयोजित किया गया हो, लेकिन मन में देशभक्ति का जज्बा लोगों में हिलोरे मारते दिखा। कोरोना ने कार्यक्रमों पर बंदिशें जरूर लगा दी है। लेकिन, देश की आजादी के जश्न में लोगों का उत्साह कम नहीं दिखा। सुबह बजे से ही लोग घरों से बाहर निकले।

loksabha election banner

सैंडिस मैदान में हर साल की तरह इस बार कार्यक्रम नहीं हुए

सैंडिस मैदान में हर साल की तरह इस बार कार्यक्रम तो नहीं हुए के बाहर छोटे मेले का नजारा जरूर दिखा। हर कोई देश भक्ति की रंग में नजर आए। लोग आइसक्रीम, गोलगप्पा चाट पकोड़े खाते दिखे। कोई मोबाइल से सेल्फी ले रहा था तो कई तिरंगे को मोबाइल में कैद कर रहे थे। लोग स्वतंत्रता दिवस के जश्न में डूबते नजर आए। सड़क पर लोगों की आवाजाही संकेत दे रहा था कि अब कोरोना से डरना नहीं है।

कोविड सेंटर भी फहरा तिरंगा

दूसरी ओर टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज स्थित कोविड सेंटर में भर्ती मरीज और कर्मियों ने भी शनिवार को तिरंगा के लेकर खुशी का इजहार किया। युवा से लेकर बुजुर्ग मरीज हाथ में छोटा तिरंगा लेकर राष्ट्रगान भी गाए। कोविड सेंटर जन-गन-मन की आवाज से गूंज उठा। कुछ देर के लिए सेंटर राष्ट्रभक्ति में डूब गया। सेंटर की ओर से ही सारी व्यवस्थाएं की गई थी। कोरोना मरीजों ने कहा कि भले ही कल के उत्सव में घर से बाहर कोविड सेंटर में है। लेकिन, देश की आजादी को कैसे भुलाया जा सकता है।

कोरोना योद्धा को किया सम्‍मानित

सैंडिस मैदान में जिलाधिकारी ने कोरोना वारियर्स को सम्मानित करते हुए अफजाई किया। जेएलएनएमसीएच में भर्ती आम मरीज और कोरोना मरीजों को स्वतंत्रता दिवस पर जलेबी भी दी गई। अस्पताल प्रशासन की ओर से ऐसी व्यवस्था की गई थी। स्वतंत्रता दिवस पर झंडोत्तोलन के बाद मिठाई के रूप में जलेबी बांटने की परंपरा अस्पताल में दिखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.