Move to Jagran APP

Bhagalpur Independence Day 2020 : विभिन्‍न शिक्षण संस्‍थानों में शान से फहरा तिरंगा

Bhagalpur Independence Day 2020 स्‍वतंत्रता दिवस जिले के शिक्षण संस्‍थानों में जश्‍न-ए-आजादी पर समारोह आयोजित किया गया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 11:43 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 11:43 PM (IST)
Bhagalpur Independence Day 2020 : विभिन्‍न शिक्षण संस्‍थानों में शान से फहरा तिरंगा
Bhagalpur Independence Day 2020 : विभिन्‍न शिक्षण संस्‍थानों में शान से फहरा तिरंगा

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur Independence Day 2020: 74वें स्‍वतंत्रता दिवस पर जिले के शिक्षण संस्‍थानों में ध्‍वजारोहण किया गया। हालांकि कोरोना काल में बच्‍चों को समारोह में शामिल होने नहीं बुलाया गया था। विद्यालय परिवार के सदस्‍यों ने सादगीपूर्ण तरीके से इस दिन को याद किया। शिक्षण संस्‍थान के प्रधान ने राष्ट्र ध्‍वज तिरंगा को फहराया एवं सलामी ली।

loksabha election banner

नई शिक्षा नीति की प्रशंसा

आनंदराम ढांढनियां सरस्वती विद्या मंदिर में प्रधानाचार्य अनंत कुमार सिन्हा ने झंडोत्तोलन किया। उन्‍होंने इस अवसर पर कहा कि अपने कार्य को निष्ठा और ईमानदारी से करना भी राष्ट्र भक्ति ही हैं। योजना बनाकर कर सही तरीके से उसका क्रियान्वन से सफलता अवश्य मिलती है। नई शिक्षा नीति राष्ट्र को शीर्ष पर ले जाएगी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर प्रचारक मानोहर ने कहा कि भारत प्रारंभ से ही वसुधैव कुटुंबकम् का संदेश देता है। हमारी अखंड भारत की परिकल्पना जरूर साकार होगी। राष्ट्र विरोधी ताकतें भी परास्त होंगी। इसके पूर्व दीप प्रज्ज्वलित कर भारत माता पूजन हुआ। 'उठो जवान देश के बसुंधरा पुकारती, ये देश है पुकारता पुकारती मां भारती' और 'एक-एक पग बढ़ते जाए बल बैभव का युग फिर लाए' गीत की मनमोहक प्रस्तुति दी गई। उपप्रधानाचार्य रविशंकर पांडेय ने धन्यवाद ज्ञापन किया। समापन 'वन्दे मातरम्' के साथ हुआ। इस अवसर पर आचार्य एवं विद्यालय परिवार के सभी सदस्‍य उपस्थित थे।

 

जगदीशपुर प्रखंड मध्य विद्यालय बलुआचक में स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानाध्यापक मो असद हुसैन रहमान ने झंडोत्तोलन किया। इस अवसर पर शिक्षक उपेंद्र दास, जय प्रकाश शर्मा, ध्रुव कुमार, पिंकी कुमारी, रजनी कुमारी और खुशबू कुमारी मौजूद थे। कोरोना काल में यहां सादगीपूर्ण तरीके से समारोह आयोजित किया गया। समारोह में छात्र-छात्राओं को नहीं बुलाया गया था।

 

सेंट टेरेसा स्‍कूल में स्‍वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र ध्‍वज तिरंगा फहराया गया। इस अवसर पर वहां विभिन्‍न परिधान में कुछ बच्‍चे शामिल हुए थे।

 

Dazzle Star Public School मानिकपुर मिरजानहाट में 74वें स्वतंत्रता पर प्राचार्या शिल्पी सहाय और स्कूल के निदेशक सुनील शंकर सहाय ने तिरंगा झंडा फहराया और सलामी दी।

कोरोना काल से गुजर रहा है देश, लोग रहें सतर्क : प्राचार्य

इशाकचक स्थित न्‍यू ईरा एकेडमी में राम शंकर प्रसाद वर्मा ने राष्ट्रीय ध्‍वज तिरंगा फहराया। इस अवसर पर प्राचार्य सरोज वर्मा ने कहा कि देश कभी कोरोना काल से गुजर रहा है। इस संकट से बचने और इसके प्रसार को रोकने के लिए सरकार और जिला प्रशासन के निर्देशों को पालन करने की आवश्‍यकता है। उनहोंने सभी को 74वें स्‍वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। इस अवसर पर शिक्षक अभिमन्यु कुमार, आभा मिश्रा, पद्मा प्रसाद, स्नेहल सिन्हा और रविन्द्र कुमार शर्मा उपस्थित थे। समारोह में मात्र 10 छात्र-छात्राओं को बुलाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.