Move to Jagran APP

भागलपुर की पहली हमसफर एक्सप्रेस परिचालन का रास्ता हुआ साफ, गोड्डा स्टेशन पर दिखाई जाएगी हरी झंडी

आठ अप्रैल को गोड्डा स्टेशन पर हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई जाएगी हरी झंडी। साप्ताहिक होगी ट्रेन भागलपुर-किऊल जंक्शन के रास्ते जाएगी दिल्ली। सप्ताह में एक दिन चलने वाली इस ट्रेन का समय और दिन तीन अप्रैल तक आएगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 12:50 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 05:07 PM (IST)
भागलपुर की पहली हमसफर एक्सप्रेस परिचालन का रास्ता हुआ साफ, गोड्डा स्टेशन पर दिखाई जाएगी हरी झंडी
आठ अप्रैल 2021 को गोड्डा स्टेशन पर हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी।

जागरण संवाददाता भागलपुर। भागलपुर-किऊल जंक्शन के रास्ते गोड्डा से आनंद विहार टर्मिनल (नई दिल्ली) के बीच चलने जा रही पहली हमसफर एक्सप्रेस के परिचालन का रास्ता साफ हो गया है। आठ अप्रैल को हमसफर एक्सप्रेस को नवनिर्मित गोड्डा स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया जाएगा। ट्रेन किऊल-गया या किऊल-पटना होकर चलेगी, इसकी टाइमिंग अभी नहीं आई है। सप्ताह में एक दिन चलने वाली इस ट्रेन का समय और दिन तीन अप्रैल तक आएगी। रैक के रखरखाव के लिए भागलपुर जंक्शन पर कैरेज एंड वैगन विभाग को अलर्ट किया गया है। हमसफर एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर गुरुवार को मालदा मंडल के एडीआरएम सुजीत कुमार, सीनियर डीएमई सतेंद्र तिवारी गोड्डा पहुंचे। आठ तारीख को होने वाले उदघाटन स्थल का निरीक्षण किया, दिशा-निर्देश दिए। उदघाटन समारोह में गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, डीआरएम और अन्य आलाधिकारी रहेंगे।

loksabha election banner

21 कोच की होगी ट्रेन

मालदा रेल मंडल की पहली हमसफर एक्सप्रेस के चलने से यात्रियों को राजधानी एक्सप्रेस की कमी महसूस नहीं होगी। एलएचबी रैक से चलने वाली इस ट्रेन में कुल 21 कोच होंगे। स्लीपर और एसी कोच रहेंगे। हमसफर एक्सप्रेस भागलपुर नई दिल्ली सप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस की जगह चलने की उम्मीद है। हालांकि रेलवे की ओर से टाइम टेबल जारी नहीं किया गया है।

राजधानी की कमी नहीं होगी महसूस

भागलपुर के रास्ते चलने जा रही हमसफर एक्सप्रेस से भागलपुर के लोगों को राजधानी एक्सप्रेस की कमी महसूस नहीं होगी। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चल रही विक्रमशिला एक्सप्रेस स्पेशल पूर्व बिहार की महत्वपूर्ण ट्रेन है।यह ट्रेन भागलपुर से प्रतिदिन हाउसफुल जाती है। दिल्ली के लिए यहां से प्रतिदिन रात में सीधी ट्रेन फरक्का एक्सप्रेस ही है। ऐसे में गोड्डा से वाया भागलपुर हमसफर के चलने से यात्रियों को फायदा होगा। हमसफर  एक्सप्रेस के परिचालन शुरू कराने का श्रेय गोड्डा सांसद का है।

गोड्डा-भागलपुर के बीच चार ठहराव

हमसफर एक्सप्रेस का गोड्डा भागलपुर के बीच स्टेशनों पर ही ठहराव दिया गया है। हमसफर एक्सप्रेस गोड्डा से खुलने के बाद पोड़ैयाहाट, हंसडीहा, बाराहाट और मंदारहिल स्टेशन पर रुकेगी। भागलपुर से नई दिल्ली के बीच 12349 के समय, रूट और ठहराव पर चलने की उम्मीद है। 12349 किऊल-नवादा-गया- पंडित दीन दयाल के रास्ते चलती है। हालांकि, अभी हमसफर एक्सप्रेस का टाइम टेबल जारी नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.