Move to Jagran APP

Bhagalpur Crime : रेडीमेड कपड़ा व्यवसायी को लूटने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार

भागलपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। तीन लुटेरे गिरफ्तार किए गए हैं। एक लाख 42 सौ रुपये बरामद दो पिस्तौल एक शक्तिशाली बम भी बरामद। जगदीशपुर के पुरैनी पुल के समीप हुई थी 29 दिसंबर 2020 को लूट।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 02:28 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 02:28 PM (IST)
Bhagalpur Crime : रेडीमेड कपड़ा व्यवसायी को लूटने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार
भागलपुर में तीन अपराधियों को पुलिस ने पकड़ लिया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पुरैनी निवासी रेडीमेड कपड़ा व्यवसायी मुहम्मद नजीर से 1,69.700 रुपये की लूट में शामिल तीन बदमाश पकड़ लिए गए। पुलिस की यह बड़ी सफलता मानी जा रही है। बदमाशों के पास से एक लाख 42 सौ रुपये, दो पिस्तौल, एक शक्तिशाली बम और लूट में इस्तेमाल किए गए दो मोबाइल भी बरामद किया गया है। एसएसपी निताशा गुडिय़ा ने साइबर सेल को सक्रिय करते हुए डीएसपी निसार अहमद खां के नेतृत्व में पुलिस बल को लगाया था। जगदीशपुर थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार पुलिस बल के साथ साइबर सेल की मदद से मुहम्मद शहवाज, अमजद और शाहिद को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

व्यवसायी नजीर के बहनोई की रेकी पर हुई थी लूट

रेडीमेड कपड़े के व्यवसाय के सिलसिले में नजीर हर सप्ताह नकदी लेकर कोलकाता जाते फिर वहां से कपड़े लेकर आते थे। इसकी मुकम्मल जानकारी उनके बहनोई को थी। उसी की रेकी और बदमाशों के मेल में 29 दिसंबर 2020 को लूट को अंजाम दिया गया था। डीएसपी निसार अहमद शाह ने बताया कि बहनोई ने ही सारी योजना बनाई थी। योजना के तहत उसी ने बदमाशों को सूचना दी कि नजीर नकदी लेकर कोलकाता के लिए रवाना हो रहा है। उसके बाद बदमाशों ने हथियार सटा कर नजीर से रुपये लूट लिए थे। पुलिस ने तकनीकी निगरानी के जरिए बदमाशों की संलिप्तता और व्यवसायी के बहनोई की साजिश की कलई पुलिस ने खोल दी। गिरफ्तार तीनों आरोपित पुरैनी के ही रहने वाले हैं। एसएसपी निताशा गुडिय़ा ने बरामद पिस्तौल और बम बदमाश कहां से लाए थे, इसकी जानकारी जुटा अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया है। सभी अपराधियों से पुलिस सख्‍ती से पूछताछ कर रही है।

पॉक्सो एक्ट के आरोपित ने किया आत्मसमर्पण

विशेष पॉक्सो अदालत में बुधवार को पॉक्सो एक्ट के आरोपित लाल बिहारी यादव ने आत्मसमर्पण कर दिया है। उसके विरुद्ध जगदीशपुर थाने में 26 नवंबर 2019 को केस दर्ज कराया गया था।

तातारपुर में कर्मयोगी और छात्र से लूटपाट

तातारपुर थाना क्षेत्र में बुधवार की अल सुबह 4.45 बजे लुटेरों ने कर्मयोगी और छात्र को हथियार का भय दिखाकर रुपये और मोबाइल छीन लिए। हथियार से लैस चार बदमाशों ने कर्मयोगी राहुल कुमार और वद्र्धमान जिले के छात्र रूपेश कुमार को जबरन गली में ले गए। वहां जैकेट उतरवा लिए। पर्स और मोबाइल भी छीन लिए और दोनों को एक-दो हाथ रसीद कर भगा दिया। बदमाशों ने पांच-छह लोगों के साथ लूटपाट की। धमकी भी दी कि यदि पुलिस तक पहुंचे तो तुम्हारी खैर नहीं। बदमाश गली में ही घटना को अंजाम दे ओझल हो गए। घटना की जानकारी राहुल और रूपेश ने तातारपुर थाने में दी। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने घटना की बाबत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। कर्मयोगी राहुल ने बताया कि वह उर्दू बाजार में वीरेंद्र यादव के लॉज में रहकर पढ़ाई करता है। सबेरे समय निकाल कर रोज अखबार वितरण का भी काम कर लेता है। अखबार वितरण के सिलसिले में वह बिजनेस सेंटर जा रहा था। तभी पेट्रोल पंप के पास बदमाशो ने उसे हथियार का भय दिखा जबरन गली में लेते गए। बदमाशों ने एक ओर लड़के को पकड़ रखा था। वह परीक्षा देने भागलपुर आया था। उसकी जेब में कम रुपये थे लेकिन परीक्षार्थी के पास दो हजार रुपये से अधिक रकम थे। बदमाशों ने राहुल की साइकिल और जैकेट भी ले ली। घटना को लेकर दुकानदारों में आक्रोश देखा जा रहा है। तातारपुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने कहा है कि घटना में शामिल बदमाशों को अतिशीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

स्टेशन मोड़ से तातारपुर चौक तक दो पुलिसकर्मी रोज पैदल गश्ती लगाते थे। उनकी उपस्थिति से जरायम पेशेवरों में भय बना रहता था। पैदल गश्ती रात दस बजे से सुबह छह बजे तक की थी। इसके बंद होते ही बदमाशों ने लूट को अंजाम दे दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.