Move to Jagran APP

Bhagalpur CoronaVirus Vaccination Update : पुलिसकर्मियों को आज से लगेगा टीका, इस तरह मोबाइल पर भेजा जा रहा मैसेज

Bhagalpur CoronaVirus Vaccination Update भागलपुर में आज से सभी पुलिस वाले को कोरोना का टीका दिया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से इसके लिए पुलिस वाले के मोबाइल पर मैसेज भेजा जा रहा है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 08:29 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 08:29 AM (IST)
Bhagalpur CoronaVirus Vaccination Update : पुलिसकर्मियों को आज से लगेगा टीका, इस तरह मोबाइल पर भेजा जा रहा मैसेज
भागलपुर में आज से सभी पुलिस वाले को कोरोना का टीका दिया जाएगा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur CoronaVirus Vaccination Update : वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए पुलिसकर्मियों को शनिवार से कोरोना वैक्सीन लगाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पुलिसकर्मियों के मोबाइल पर इस आशय का मेसेज भी पहुंचने लगा है। एसएसपी निताशा गुडिय़ा ने बताया कि शनिवार से पुलिसकर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगने लगेगा। पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वह तय समय पर जाकर वैक्सीन ले लें। दो हजार के करीब पुलिसकर्मियों का इसके लिए रजिस्ट्रेशन हुआ है।

loksabha election banner

सभी अस्पतालों में तैयारी पूरी

टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है। भागलपुर शहर के सदर अस्पताल और जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के अलावा प्रखंडों के स्वास्थ्य केंद्रों में भी टीकाकरण किया जा रहा है। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जा रही है। हर स्तर पर इसकी मॉनीटरिंग हो रही है।

जेएलएनएमसीएच का लक्ष्य नहीं हो रहा पूरा

तीन दिन पहले तक जेएलएनएमसीएच का लक्ष्य टीकाकरण को लेकर पूरा नहीं होने पर कई बदलाव किए गए हैं। दरअसल, पहले भी स्वास्थ्य विभाग इसको लेकर निर्देश जारी कर चुका है। टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए पहले स्वास्थ्य विभाग की ओर से यहां पर हर रोज टीकाकरण करने का निर्देश जारी किया गया था। अब तीन दिन पहले भी निर्देश दिया गया है। इसके तहत अब अस्पताल के हेल्थ मैनेजर को इसके लिए ड्यूटी पर लगाया गया है।

सरस्वती पूजा के दौरान इस बार बदला-बदला दिखेगा नजारा

कोरोना को लेकर इस बार सरस्वती पूजा के दौरान बदला-बदला नजारा दिखेगा। दरअसल, पूजा पंडालों के अंदर भीड़ लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके सथ ही प्रतिमा विसर्जन के दौरान भी भीड़ जमा नहीं हो पाएगी। हालांकि प्रशासन की ओर से अब तक गाइडलाइन जारी नहीं किया गया है। ज्ञात हो कि भागलपुर शहर में करीब एक हजार स्थानों पर प्रतिमा स्थापित की जाती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.