Move to Jagran APP

Bhagalpur CoronaVirus Vaccination : रिश्तेदारों को कोरोना का टीका लगवाना मानवीय भूल

Bhagalpur CoronaVirus Vaccination पांच सदस्यीय समिति ने अधीक्षक को सौपी जांच रिपोर्ट। कहा कुछ स्वास्थ्य कर्मचारियों ने ही रिश्तेदारों को लगवाया था टीका। JLNMCH में कुछ स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपने साथ-साथ रिश्तेदारों को भी कोरोना का टीका लगवा दिया था।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 10:16 AM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 10:16 AM (IST)
Bhagalpur CoronaVirus Vaccination : रिश्तेदारों को कोरोना का टीका लगवाना मानवीय भूल
सरकार की तरफ से कोई दिशा-निर्देश नहीं दिया गया था।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur CoronaVirus Vaccination :  पहले से उम्मीद जताई जा थी कि रिश्तेदारों को कोरोना का टीका लगवाने के मामले में कार्रवाई नहीं होगी। वही हुआ भी। पांच सदस्यीय जांच समिति ने यह तो पाया कि कुछ स्वास्थ्य कर्मचारियों ने रजिस्ट्रेशन करवाकर रिश्तेदारों को टीका लगवा दिया था। लेकिन उनपर कार्रवाई के बदले रिपोर्ट में इसे 'मानवीय भूल' बताकर मामले को रफा-दफा कर दिया गया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में कुछ स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपने साथ-साथ रिश्तेदारों को भी कोरोना का टीका लगवा दिया था। इसका खुलासा 17 फरवरी को दैनिक जागरण के अंक में किया गया था। खबर प्रकाशित होने पर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक अभियंता ने सिविल सर्जन से जांच करवाने का निर्देश दिया। सिविल सर्जन ने अस्पताल अधीक्षक को जांच के लिए पत्र दिया। जिसके बाद पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। शनिवार को जांच समिति ने रिपोर्ट सौंपते हुए इसे 'मानवीय भूल' बताया।

अस्पताल अधीक्षक डॉ. अशोक भगत ने कहा कि 10 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने रिश्तेदारों को टीके लगवाए। लेकिन वह उनकी मानवीय भूल थी। वैसे भी सरकार की तरफ से कोई दिशा-निर्देश नहीं दिया गया था। फिर भी अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों को इस मामले में ऐसी भूल दोबारा न करने की चेतावनी दी गई है।

दूसरी तरफ, जांच समिति के एक सदस्य ने कहा कि नियमत: स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीके लगाने थे लेकिन रिश्तेदारों को टीका लगवा दिया गया, जो गलत है।

360 कर्मचारियों ने लिया कोरोना का टीका

जिले के 16 टीकाकरण केंद्र में 360 फ्रंट लाइन कर्मचारियों ने टीके लिए। लक्ष्य था 2421 कर्मचारियों को टीके लगाने की। मात्र 14.87 फीसद टीकाकरण शनिवार को किया गया। स्थिति यह है कि सात टीकाकरण केंद्रों में एक भी कर्मचारी टीका लेने नहीं आए। इनमें बिहपुर, गोपालपुर, नाथनगर, रंगरा, खरीक, शाहकुंड और गोराडीह टीकाकरण केंद्र शामिल हैं। सदर अस्पताल और नगर निगम में 899 कर्मचारियों ने टीका लगाए। इसके अलावा सुलतानगंज में 20, सन्हौला में 10, कहलगांव में 70, पीरपैंती में 10 कर्मचारियों को टीके लगाए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.