Move to Jagran APP

Bhagalpur CoronaVirus Vaccination: कोरोना टीकाकरण में लक्ष्य से काफी पीछे चल रहा भागलपुर, अब तक महज इतने स्वास्थ्यकर्मियों को लगा टीका

Bhagalpur CoronaVirus Vaccination चार दिनों में चार हजार स्वास्थ्यकर्मियों को लगने थे टीके पर 1976 को ही लगे। टीका का किसी भी कर्मी पर नहीं पड़ा किसी तरह का दुष्प्रभाव। टीकाकरण में नारायणपुर पीएचसी सबसे आगे जेएलएनएमसीएच फिसड्डी।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 10:16 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 10:16 AM (IST)
Bhagalpur CoronaVirus Vaccination: कोरोना टीकाकरण में लक्ष्य से काफी पीछे चल रहा भागलपुर, अब तक महज इतने स्वास्थ्यकर्मियों को लगा टीका
जेएलएनएमसीएच में टीका लगवाते डॉ विनय कुमार मिश्रा। 16 जनवरी को शुरू हुआ था कोराना टीकाकरण का महाअभियान।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कोरोना टीकाकरण के लक्ष्य में भागलपुर काफी पीछे चल रहा है। चार दिनों में चार हजार स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, पर बमुश्किल 1976 को ही टीके लगाए जा सके। शेष 2024 स्वास्थ्य कर्मचारी और चिकित्सक किसी न किसी कारण से वैक्सीन लेने नहीं पहुंचे।

loksabha election banner

हालांकि, इस टीके का अभी तक कोई दुष्प्रभाव सामने नहीं आया है। जिन लोगों ने टीके लगवाए हैं वे आम लोगों की तरह आराम से अपना काम कर रहे हैं।

16 जनवरी से शुरु हुआ है अभियान

पूरे देश में एक साथ 16 जनवरी से इस महाअभियान की शुरुआत हुई है। इसके लिए जिले में 10 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक दिन एक केंद्र पर एक सौ लोगों को टीके लगने थे। यानी सभी 10 केंद्रों को मिलाकर प्रत्येक दिन एक हजार टीके लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

जेएलएनएमसीएच में लक्ष्य नहीं हुआ पूरा

जेएलएनएमसीएच में टीकाकरण का कार्य सबसे धीमा चल रहा है। यहां चार दिन में मात्र 116 स्वास्थ्य कर्मचारियों ने टीके लगवाए हैं। जिले के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर कुल 42 चिकित्सकों ने टीके लगवाए।

टीका का नहीं पड़ा दुष्प्रभाव

टीके का स्वास्थ्य कर्मचारियों पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ा। 16 जनवरी को सदर अस्पताल में पहला कोरोना का टीका लगवाने वाले देवाशीष पाण्डेय ने कहा कि टीका लगवाने के बाद से लगातार कार्य कर रहा हूं। कोई दिक्कत नहीं हो रही। जेएलएनएमसीएच में टीका लगवाने वाली जीएनएम अनीता भारती ने कहा कि टीका लेने के बाद अभी तक कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ा है। प्रत्येक दिन फोन से तबीयत की जानकारी मातृका उपाधीक्षक रीता कुमारी लेती हैं।  

कहां कितना हुआ टीकाकरण

केंद्र                लक्ष्य      संख्या

सबौर पीएचसी      400        250

जगदीशपुर पीएचसी  400       150

नारायणपुर पीएचसी 400        250

नवगछिया पीएचसी  400       310

जेएलएनएमसीएच    400       96

नाथनगर पीएचसी    400       230

सुल्तानगंज पीएचसी 400       260

सदर अस्पताल       400      200

मुख्‍य बातें

- 01 हजार टीका प्रत्येक दिन लगाए जाने का लक्ष्य किया गया था निर्धारित

- 10 स्वास्थ्य केंद्रों में लगाए गए कोरोना के टीके

- 2024 स्वास्थ्य कर्मचारी और चिकित्सक नहीं पहुंचे वैक्सीन लेने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.