Move to Jagran APP

Bhagalpur CoronaVirus Vaccination : सफाई के योद्धा को आज से लगेगा मंगल टीका, तैयारी पूरी

Bhagalpur CoronaVirus Vaccination निगम सभागार में सुबह 10 बजे से संक्रमण के नियंत्रण को टीकाकरण। प्रति दिन 200 कर्मियों व श्रमिकों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित। शहर में 1127 के करीब सफाई कर्मी 941 का टीकाकरण के लिए हुआ निबंधन।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 09:45 AM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 09:45 AM (IST)
Bhagalpur CoronaVirus Vaccination : सफाई के योद्धा को आज से लगेगा मंगल टीका, तैयारी पूरी
भागलपुर में कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान जारी है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur CoronaVirus Vaccination:  शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मुस्तैदी दिखाने वाले सफाई के योद्धा को दूसरे चरण का मंगल टीका लगेगा। मंगलवार से निगम सभागार में सुबह 10 बजे से कोविड 19 संक्रमण के नियंत्रण को टीकाकरण की तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रत्येक दिन 200 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। शहर में 1127 के करीब सफाई कर्मी कार्य कर रहे है। इसमें से 941 सफाई कर्मियों का टीकाकरण के लिए निबंधन कराया गया है। उपनगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद यादव ने बताया कि शेष बचे कर्मियों का निबंधन भी कराया जाएगा। नगर विकास एवं आवास विभाग के उप सचिव ने दिशा-निर्देश जारी किया है। नगर निगम के फ्रंट लाइन वकर्स में सफाई कर्मियों का निबंधन भारत सरकार के कोविन पोर्टल पर किया गया है।

loksabha election banner

टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नगर निगम की तैयारी का जायजा लिया। सभागार में टीकाकरण व निगरानी कक्ष की सुविधा रहेगी। निबंधित सफाई कर्मियों को अपना फोटो युक्त पहचान पत्र व आधा कार्ड लाना अनिवार्य होगा। सभागार के बाहर पोर्टिको में प्रतीक्षालय बनाया गया है। सफाई कर्मियों को सुरक्षा गार्ड प्रवेश द्वार पर टोकन उपलब्ध कराएगा। निगम के दो कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा पोर्टल पर सफाई कर्मियों के निबंधन की जांच करेंगे। इसके बाद एएनएम व स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा मंगल टीका लगाया जाएगा।

वहीं, कार्यक्रम को व्यवस्थित करने को लेकर सभाकक्ष में कार्यालय अधीक्षक मो. शब्बीर अहमद, प्रभारी लेखा शाखा सौरभ सुमन को पहचान के साथ टीकाकरण कार्य में स्वास्थ्य कर्मियों को सहयोग करना है। साथ ही टीकाकरण कार्य के बाद 30 मिनट तक निगरानी में सहयोग करेंगे। स्वास्थ्य शाखा प्रभारी विकास हरि के साथ सभी जोनल प्रभारी सूची के अनुसार अपने-अपने जोन में पडऩे वाले कर्मियों को टीकाकरण के लिए उपस्थिति दर्ज कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.