Move to Jagran APP

Bhagalpur coronavirus update: JLNMCH में भर्ती कैदी की रिपोर्ट पॉजिटिव, जेल में दहशत

Bhagalpur coronavirus update भागलपुर जिले में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण का मामला बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में आज एक कैदी भी संक्रमित हो गए।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 03:03 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 03:03 PM (IST)
Bhagalpur coronavirus update: JLNMCH में भर्ती कैदी की रिपोर्ट पॉजिटिव, जेल में दहशत
Bhagalpur coronavirus update: JLNMCH में भर्ती कैदी की रिपोर्ट पॉजिटिव, जेल में दहशत

भागलपुर, जेएनएएन। जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के कैदी वार्ड में बंद 25 वर्षीय विचाराधीन कैदी शुक्रवार को कोरोना संक्रमित निकला है। इस जानकारी पर कैदी वार्ड में बंद कैदियों और सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया। कैदी वार्ड में तैनात चार-एक की संख्या वाले पुलिस जवान भी घबरा गए। पीपीइ किट पहनी नर्स कुछ देर में ही उक्त कैदी को अपने घेरे में लेकर जरूरी दवाएं दी और आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने की कवायद शुरू कर दी। कैदी वार्ड में गुरुवार की रात प्रशिक्षु आइपीएस भरत सोनी कैदियों का हालचाल जानने पहुंचे थे। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से भी वार्ड के संबंध में जानकारी ली थी।

loksabha election banner

अव्यवस्था देख मजबूरी में घर रहना चाहते हैं कोरोना मरीज

टीटीसी कोविड सेंटर हो अथवा जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) कोरोना संक्रमित मरीज नहीं रहना चाहते। अबतक 68 कोरोना मरीज स्वेच्छा से घर जा चुके हैं। लेकिन उनकी खबर लेना वाला कोई नहीं है। सच्चिदानगर 62 वर्षीय बुजुर्ग को जब मोबाइल से यह सूचना मिली कि वे कोरोना से संक्रमित हैं। टीटीसी कोविड सेंटर में भर्ती होने गए। एक घंटा भी नहीं गुजरा कि स्वजनों को फोन कर यहां से शीघ्र घर ले जाने की जिद करने लगे। स्वजनों ने कहा कि गंदगी देखकर उन्होंने घर आने का निर्णय लिया। सेंटर के भीतर मरीजों को रहने की सुविधा अच्छी नहीं है। गोपालपुर के 56 वर्षीय बुजुर्ग भी सेंटर के बजाय घर जाने में भलाई समझी। यहीं नहीं एक मरीज तो कोविड सेंटर से जाने की जिद पर उतर आया। कहा कि वह जेएलएनएमसीएच भी नहीं जाएंगे। सेंटर से घर तो आया लेकिन तबीयत ज्यादा खराब होने की वजह से उसे जेएलएनएमसीएच में भर्ती होना पड़ा। एक दिन बाद ही वह घर जाने की जिद पर अड़ गया। अभी तक कोविड सेंटर से 63 और जेएलएनएमसीएच से पांच कोरोना संक्रमित अस्पताल घर चले गए। कोरोना मरीजों के इलाज संबंधी व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए भागलपुर में तीन प्रशासनिक अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई। उनके आने के बाद व्यवस्था में सुधार भी किया गया लेकिन कमरों के भीतर रहने वाले मरीजों की व्यथा को दूर करने में वे ज्यादा सफल नहीं हो पाए।

कोविड सेंटर में अव्यवस्था की जानकारी उन्हें नहीं दी गई है। मिलती तो दूर की जाती। -   डॉ. विजय कुमार सिंह, सिविल सर्जन

झंडापुर में शिविर में 110 लोगों की हुई कोरोना जांच

बिहपुर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा.मुरारी पोद्दार की मौजूदगी में झंडपुर में शिविर लगाकर रैपिड एंजीटन कीट से 100 लोगों की जांच की गई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। हेल्थ मैनेजर मनीष कुमार भट्ट व बीसीएम मु.शमशाद ने बताया कि 10 लोगों के आरटीपीसीआर जांच के लिए मायागंज अस्पताल भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.