Move to Jagran APP

Bhagalpur coronavirus update: शहर से पंचायत और गांव में एंबुलेंस के साथ श्वांस लेकर पहुंच रही 'ऑक्सीजन टीम', हेल्प लाइन नंबर जारी

Bhagalpur coronavirus update केंद्रीय रेलवे रेलयात्री संघ की पूरी टीम फिर कोरोना काल में बने सकंट मोचन। भागलपुर पीरपैंती और कहलगांव प्रखंड में टीम पूरी तरह एक्टिव। इसके लिए हेल्प लाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 07:58 AM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 07:58 AM (IST)
Bhagalpur coronavirus update: शहर से पंचायत और गांव में एंबुलेंस के साथ श्वांस लेकर पहुंच रही 'ऑक्सीजन टीम', हेल्प लाइन नंबर जारी
केंद्रीय रेलवे रेलयात्री संघ ने कोरोना पीडि़तों की सेवा की।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur coronavirus update: कोरोना की दूसरी लहर में लोगों को सांस लेने में दिक्कत की समस्या सबसे ज्यादा आ रही है। पहले लहर की तुलना दूसरे लहर में लोग काफी डरे सहमे हैं। इस बार संक्रमितों ऑक्सीजन लेवल काफी गिरने की समस्या ज्यादा आ रही है। ऐसे में घर से अस्पताल तक पहुंचने में भी कई बार यह जानलेवा साबित हो रहा है, अस्पताल में ज्यादातर संक्रिमत लोगों की जान ऑक्सीजन लेवल के चक्कर में ही जा रहा है। ऐसे में पिछले साल की तरह इस बार भी कोरोना काल मे केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ की पूरी टीम लोगों की मदद को आगे आई है। सकंट मोचन कि तरह एंबुलेंस के साथ ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर मरीजों की सेवा में जुट गई है। पंचायत से लेकर गांव तक सेवा मुफ्त में दी जा रही है। दो दिनों में कई जरूरतमंद को सेवा का लाभ मिला है। अभी यह सेवा भाव लगातार चलेगा। इस आपदा की घड़ी में संघ के अध्यक्ष विष्णु खेतान छेदीलाल-मेघराज खेतान की स्मृति में मुफ्त में यह सेवा दे रहे हैं। केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ के द्वारा निशुल्क एंबुलेंस सेवा एवं ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था भागलपुर, कहलगांव, पीरपैंती बाजार और पीरपैंती प्रखंड के लिए की गई है। जिसमें पीरपैंती रेफरल अस्पताल तक निश्‍शुल्क सेवा व ऑक्सीजन सिलेंडर का किसी प्रकार का कोई भी चार्ज नहीं लिया जाएगा।

loksabha election banner

ऑक्सीजन और एंबुलेंस के लिए हेल्प लाइन नंबर पर करें संपर्क

भागलपुर, कहलगांव, पीरपैंती बाजार और पीरपैंती प्रखंड के लोगों को एंबुलेंस और ऑक्सीजन जरूरत है तो कालीचरण शर्मा 9162062020, मु. मिनहाज आलम 9934738468, 99737591 68  और  9546607837 इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। सुबह के पांच बजे से देर रात तक खुद घूम-घूमकर लोगों के बीच ऑक्सीजन सप्लाई करते हैं। इस नेक कार्य के लिए केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ की हर ओर प्रशंसा को रही है। ऑक्‍सीजन की जिन्‍हें जरुरत है, वे इनसे संपर्क कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.