Move to Jagran APP

Bhagalpur coronavirus update: रेलवे कर्मचारी सहित कोरोना के 34 मरीज मिले, शहरी क्षेत्रों में भी कई संक्रमित

Bhagalpur coronavirus update जिले में लगातार कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। प्रतिदिन मरीज मिल रहे हैं। शहरी क्षेत्रों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ा हुआ है। हाल के एक सप्‍ताह से तीन से ज्‍यादा मरीज कोरोना के मिले हैं। इस बीच लोग भी लापरवाही बरत रहे हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 08:29 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 08:29 AM (IST)
Bhagalpur coronavirus update:  रेलवे कर्मचारी सहित कोरोना के 34 मरीज मिले, शहरी क्षेत्रों में भी कई संक्रमित
शहरी क्षेत्र विभिन्न मोहल्लों में छह कोरोना संक्रमित

भागलपुर, जेएनएन। रेलवे कॉमर्शियल कर्मचारी सहित जिले में 34 कोरोना संक्रमित मिले हैं। गुरुवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हुई है। गत एक सप्ताह से 30 से कम कोरोना संक्रमित मिल रहे थे। बुधवार को मात्र छह संक्रमित मिले थे। जिले में अबतक कोरोना संक्रमितों की संख्या 8768 है। इनमें 8493 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं जिले में 71 मरीजों की मौत भी हुई है। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को 34 संक्रमित मरीजों में एक मरीज पश्चिम बंगाल का है। जांच सदर अस्पताल में करवाया था। शहरी क्षेत्र छह संक्रमित मिले हैं। इनमें भागलपुर रेलवे स्टेशन के कॉमर्शियल किरानी सहित एफसीआई का स्टोर कीपर, राधा रानी सिन्हा रोड में एक क्लीनिक का कंपाउंडर, उसकी बहन व दवा दुकानदार शामिल हैं। छोटी खंजरपुर निवासी 35 वर्षीय युवक और तिलकामांझी में भी एक युवक संक्रमित है।

loksabha election banner

अस्पताल में थर्मल स्कैनिंग बंद, संक्रमण का खतरा

जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में थर्मल स्कैनिंग से जांच बंद हो गई है। अस्पताल आने वाले मरीजों के तापमान की जांच नहीं हो पा रही है। इससे कोरोना फैलने की आशंका बढ़ गई है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अस्पताल में थर्मल स्कैनिंग से जांच मई में शुरू की गई थी। अस्पताल के इमरजेंसी में प्रवेश के पहले सुरक्षा गार्ड द्वारा जांच की जाती थी। पिछले दो सप्ताह से जांच बंद है। हालांकि भर्ती मरीजों की कोरोना जांच एंटीजन किट एवं अन्य विधि से की जा रही है, लेकिन उनके स्वजनों की जांच नहीं की जा रही।

स्थिति यह है कि इमरजेंसी में भर्ती मरीजों की जांच की जाती है तो उनमें से कई कोरोना पॉजिटिव मिलते हैं। उन्हें आइसीयू या आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाता है। इनडोर हड्डी, मेडिसीन विभागों में भी मरीज और उनके स्वजनों की जांच नहीं की जा रही है। इन विभागों में शारीरिक दूरी का पालन नहीं किए जाने की वजह से भी संक्रमण फैलने की आशंका चिकित्सक व्यक्त कर रहे हैं। आउटडोर विभाग में मरीज और उनके साथ आए स्वजनों का थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. अशोक भगत ने कहा कि इमरजेंसी के मुख्य द्वार पर भी थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.