Move to Jagran APP

Bhagalpur coronavirus update: जिले में कोरोना के 11 लोग संक्रमित, शहर में तेजी से फैलने लगा कारोना

Bhagalpur coronavirus update भागलपुर में एक बार फ‍िर कोरोना ने पांव पसारना शुरू कर दिया है। प्रतिदिन कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। शहर के विभिन्न मोहल्लों के दो संक्रमित भी मिले। हालांकि सिविल सर्जन कहा कि ज्‍यादातर मामले निगेटिव मिल रहे हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 09:01 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 09:01 AM (IST)
Bhagalpur coronavirus update:  जिले में कोरोना के 11 लोग संक्रमित, शहर में तेजी से फैलने लगा कारोना
भागलपुर में दिन प्रतिदिन एक बार फ‍िर से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur coronavirus update:  जिले में मंगलवार को कोरोना के 11 मरीज मिले। इनमें से शहरी क्षेत्र के दो संक्रमित शामिल हैं। इसके साथ ही जिले में अबतक 8843 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 8545 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में रिकवरी रेट 96.91 है।

loksabha election banner

 सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने कहा कि जिले में मंगलवार को छह हजार लोगों का एंटीजन किट से जांच की गई। इनमें शहरी क्षेत्र के दो लोग कोरोना से संक्रमित मिले। वहीं जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। आइसोलेशन वार्ड में स्वस्थ होने पर एक मरीज को छुट्टी देने से वार्ड खाली हो गया है। चिकित्सकों के मुताबिक अगर लोग नियमित कोविड 19 एक्ट का पालन करेंगे तो संक्रमितों की संख्या में ब्रेक लग जाएगा। इसलिए मास्क पहनें और दो गज की दूरी का हमेशा पालन करें।

 48 हजार कोरोना जांच अपलोड नहीं

जिले में एंटीजन किट से जिन लोगों की कोरोना जांच की गई है, उनकी रिपोर्ट अपलोड नहीं की गई है। ऐसे तकरीबन 48 हजार मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कड़ाई करने पर सिविल सर्जन ने स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारियों से स्पष्टीकरण पूछा है। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने कहा कि सदर अस्पताल से लेकर जिले के स्वास्थ्य केंद्रों में जांच रिपोर्ट अपलोड नहीं करने से सही संख्या की जानकारी नहीं मिलती। ज्यादातर जिन लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव मिली है उसे अपलोड नहीं किया गया है। बैकलॉक समाप्त करने का निर्देश दिया है। पत्र में यह भी कहा गया है कि अस्पताल के प्रबंधक को इसकी जिम्मेवारी दी जाय। बैकलॉक रखना सरकारी कार्य में बाधा करने का प्रयास किया जा रहा है। अगर आगे से ऐसा होगा तो कार्रवाई की जाएगी।

 आइसोलेशन वार्ड कोरोना मरीजों से खाली

जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में अब भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या कम हो गई है। आइसोलेशन वार्ड में अब एक भी कोरोना मरीज भर्ती नहीं है। वहीं आइसीयू में मात्र 13 मरीज भर्ती हैं। अस्पताल अधीक्षक डॉ. अशोक भगत ने कहा कि 10 दिनों तक इंतजार किया जाएगा। अगर मरीजों की संख्या नहीं बढ़ी तो आइसोलेशन विभाग में अन्य मरीजों को भर्ती किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना का दूसरा चरण है, तीसरा नहीं आया है। वहीं मंगलवार को जिले में 11 कोरोना मरीज मिले हैं। इनमें दो शहरी क्षेत्र के हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.