Move to Jagran APP

Bhagalpur Coronavirus News Update : एनटीपीसी में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 नए मरीज मिले

Bhagalpur Coronavirus News Update कहलगांव के एनटीपीसी में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट के अनुसार 60 लोगों की जांच में चौबीस कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसमें आठ एनटीपीसीकर्मी नौ एनटीपीसीकर्मियों के परिजन सहायक एजेंसियों के चार कर्मी एवं अन्य तीन शामिल हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 09:48 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 09:48 AM (IST)
Bhagalpur Coronavirus News Update : एनटीपीसी में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 नए मरीज मिले
Bhagalpur Coronavirus News Update : कहलगांव के एनटीपीसी में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है।

संसू, कहलगांव। Bhagalpur Coronavirus News Update : एनटीपीसी के कहलगांव बिजलीघर में कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट के अनुसार 60 लोगों की जांच में चौबीस कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसमें आठ एनटीपीसीकर्मी, नौ एनटीपीसीकर्मियों के परिजन, सहायक एजेंसियों के चार कर्मी एवं अन्य तीन शामिल हैं। बिजलीघर के जीवन ज्योति अस्पताल में राज्य सरकार द्वारा ही जांच और टीकाकरण कराया जा रहा है। कहलगांव अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ. विवेकानंद दास ने बताया कि जीवन ज्योति अस्पताल में भी अनुमंडल अस्पताल द्वारा जांच और टीकाकरण का कार्य कराया जा रहा है।

loksabha election banner

बिजलीघर में 17 मार्च से टीकाकरण आरंभ हुआ था। लगभग नौ सौ लोगों को अबतक टीका लगाया जा चुका है। जीवन ज्योति अस्पताल कर्मियों को बतौर कोरोना वारियर्स पहले ही टीका लगाया जा चुका है, जिसमें लगभग साढ़े तीन सौ एनटीपीसीकर्मी हैं। दूसरी तरफ सीआइएसएफ के सभी बल सदस्यों एवं अधिकारियों को बतौर फ्रंट लाइन वर्कर प्रारंभिक दौर में ही टीका लग चुका है, जबकि उनके परिजन जिनकी उम्र पैंतालीस वर्ष से अधिक वे भी टीका लगवा रहे हैं। बिजलीघर में कार्यरत एजेंसियों के कर्मचारी जो टीकाकरण की पात्रता रखते हैं वे भी टीका लगवा रहे हैं। बिजलीघर कॉलोनी के अंदर रहने वालों में कोरोना पॉजिटिव हुए लोगों में अवस्था अनुसार कोई होम क्वारंटाइन तो कोई आइसोलेशन सेंटर तो कोई अस्पताल में चिकित्सारत है। इन सब के बीच जीवन ज्योति अस्पताल के सीएमओ इतने व्यस्त हैं कि उन्हें बात करने की फुर्सत तक नहीं है।

शारीरिक दूरी बनाकर रखें, बचेंगे कोरोना से

जागरण संवाददाता, भागलपुर : कोरोना संक्रमण फिर से फैलने लगा है। इससे बचने का उपाय है एक-दूसरे से शारीरिक दूरी बनाकर रखें। डॉ. विनय कुमार झा ने कहा कि संक्रमण होने पर अगर एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति से आमने-सामने बात कर रहा है तो वायरस की वजह से दूसरा व्यक्ति भी संक्रमित हो सकता है। इसलिए मास्क पहनना आवश्यक है साथ ही एक-दूसरे से तीन-चार फिट की दूरी बनाकर रखें। बिना मास्क पहने बाहर नहीं जाएं, सैनिटाइजर का उपयोग करें। बाहर किसी भी वस्तु को नहीं छुएं। आवश्यक होने पर ही घर से बाहर जाय, भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। हमेशा सतर्कता बरतें। सर्दी-खांसी या बुखार हो तो तुरंत कोरोना की जांच करवा लें। प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए नियमित व्यायाम करें, फल और हरी सब्जी खाएं, विटामिन सी के लिए आंवला, नींबू का सेवन करें। फ्रिज का पानी पीने से सर्दी होने की संभावना होगी, नार्मल पानी पीएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.