Move to Jagran APP

Bhagalpur Corona Update : कोरोना से बुजुर्ग की मौत, मृतक दो दिन से थे आइसीयू में, 56 नए संक्रमित मिले

Bhagalpur Corona Update जिले में लगातार कोरोना वायरस से लोग संक्रमित हो रहे हैं। लगातार मौतें भी हो रही है। अब सभी प्रखंडों में भी जांच शुरू हो गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 10:08 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 10:08 AM (IST)
Bhagalpur Corona Update : कोरोना से बुजुर्ग की मौत, मृतक दो दिन से थे आइसीयू में, 56 नए संक्रमित मिले
Bhagalpur Corona Update : कोरोना से बुजुर्ग की मौत, मृतक दो दिन से थे आइसीयू में, 56 नए संक्रमित मिले

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur Corona Update : मायागंज अस्पताल के आइसीयू में आदमपुर के 75 वर्षीय व्यवसायी की मौत कोरोना से हो गई। वहीं जिले में 56 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इनमें 27 शहरी क्षेत्र के हैं।

loksabha election banner

आदमपुर निवासी बुजुर्ग को गंभीर हालत में मायागंज अस्पताल के आइसीयू में दो दिन पहले भर्ती किया गया था। उन्हें लगातार वेंटिलेटर पर रखा जा रहा था। सोमवार को कोरोना की जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। वे पिछले एक सप्ताह से बीमार थे। सांस लेने में परेशानी हो रही थी। ऑक्सीजन का लेबल कम था। अस्पताल अधीक्षक डॉ. अशोक भगत ने कहा कि डॉक्टर उनकी स्थिति को फॉलो कर रहे थे। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी मरीज के इलाज को लेकर डॉक्टरों से संपर्क बनाए हुए थे।

वहीं, जिले में 57 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें मायागंज अस्पताल के डॉक्टर, चार स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं। वहीं बरहपुरा के एक जदयू नेता, मसाकचक, तिलकामांझी, इसाकचक, दीपनगर, भीखनपुर, वारसलीगंज के बच्चे और वयस्क शामिल हैं। जिले में अब तक 2392 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। 1738 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

कोविड सेंटर में बनेगा 40 बेड का आइसोलेशन वार्ड

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के निर्देश पर टीटीसी स्थित कोविड सेंटर में 40 बेड आईसोलेशन वार्ड बनाया जाएगा। इसकी तैयारी बुधवार को शुरू कर दी गई है। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने कहा कि आइसोलेशन विभाग बन जाने से मरीजों को ऑक्सीजन की कमी दूर हो जाएगी। ऑक्सीजन की कमी की वजह से उन्हें मायागंज अस्पताल रेफर किया जाता था। समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने पर मरीजों की मौत भी हुई है।

13 लोगों ने कोरोना को हराया।

टीटीसी स्थित कोविड सेंटर में भर्ती 13 लोगों ने कोरोना को हराया। सेंटर से बाहर आते ही उनके चेहरे पर खुशी थी। जिन लोगों को कसेविड सेंटर से छुट्टी दी गई, उनमें कहलगांव के नौ, भागलपुर के तीन और शिवनारायणपुर के एक व्यक्ति शामिल हैं। कोरोना पॉजिटिव होने पर उन्हें 11 दिन पहले कोविड सेंटर में भर्ती किया गया था।

शुरू हो गई आरटीपीसी मशीन से कोरोना जांच

मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसी मशीन से संदिग्ध कोरोना मरीजों की जांच शुरु हो गई। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हेमंत कुमार सिन्हा ने बताया कि आइएमआर से बुधवार को सैंपल जांच करने का आदेश मिला है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह तक 20 से 30 लोगों की जांच की जाएगी। फिर तीन सौ संदिग्ध मरीजों की जांच की जाएगी।

अस्पताल अधीक्षक स्वस्थ हुए

डॉ. अशोक कुमार भगत ने अस्पताल अधीक्षक का पदभार बुधवार को संभाल लिया। वे कोरोना से पीडि़त थे। अब स्वस्थ हो चुके हैं।

पीरपैंती अस्पताल में कोरोना की जांच का विधायक ने लिया जायजा

पीरपैंती विधायक रामविलास पासवान ने रेफरल अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड-19 की जांच एवं ऑक्सीजन सिलिंडर एवं दवा की उपलब्धता के बारे में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से जानकारी ली। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुकेश कुमार ने बताया कि रैपिड एंटीजन किट से 22 लोगों की जांच की गई, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

एनटीपीसी में पांच और कहलगांव में एक संक्रमित मिले

एनटीपीसी अस्पताल कहलगांव में 50 लोगों की हुई जांच में एक सीआइएसएफ जवान, चार ठेका कर्मी संक्रमित पाए गए। कहलगांव अनुमंडल अस्पताल 29 लोगों की जांच हुई, जिसमें कहलगांव नगर के सिकडगढ टोला के एक वृद्ध संक्रमित मिले। सभी कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आए थे।

गोपालपुर में फिर मिले तीन कोरोना पॉजिटिव

नवगछिया के गोपालपुर पीएचसी में एंटीजन रैपिट किट से दस लोगों की जांच की गई। पीएचसी प्रभारी डॉ. सुधांशु कुमार ने बताया कि जांच में तीन लोग कोरोना संक्रमित निकले। एक सैदपुर, एक गोढियारी और एक बाबू टोला कमलाकुंड के हैं। तीनों संक्रमितों को आइसोलेट कर भागलपुर भेजा गया।

सन्हौला में दो लोग कोरोना पॉजिटिव

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सन्हौला में हुई जांच में दो लोग कोरोना संक्रमित मिले। अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मृत्युंजय प्रसाद सिंह ने बताया कि बुधवार को विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए 25 रैपिड एंटीजन किट से 25 लोगों की जांच की गई, जिसमें बांका जिले के भुडिया और गादीचक गांव से दो रोगी मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.