This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Bhagalpur Corona News: संक्रमण से बचाव को निगम अब घर-घर कराएगा सैनिटाइज, इस तरह तैयार किया जा रहा रोस्‍टर

Bhagalpur Corona News भागलपुर में कोरोन संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दिया है। नगर निगम अब घर घर सैनिटाइज करने जा रहा है। इसके लिए रोस्‍टर तैयार किया जा रहा है।

Abhishek KumarSun, 18 Apr 2021 10:56 AM (IST)
Bhagalpur Corona News: संक्रमण से बचाव को निगम अब घर-घर कराएगा सैनिटाइज, इस तरह तैयार किया जा रहा रोस्‍टर

जासं, भागलपुर!  शहरी क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर नगर निगम प्रशासन मुस्तैद दिख रही है। खासकर सोडियम हाइपोक्लोराइड के छिड़काव से करुणा संक्रमण को मात देने की तैयारी कर ली है। गली मोहल्लों से लेकर अब निगम घर घर सैनिटाइज करने की योजना बना रहा है। इसके लिए हैंड स्प्रे मशीन से घरों और गलियों में छिड़काव किया जाएगा। निगम के पास करीब 60 स्प्रे मशीन है। एक हैंडफ्री मशीन के साथ 3 लीटर केमिकल उपलब्ध कराया जा रहा है।

नगर निगम द्वारा गठित को कोषांग के सैनिटाइज प्रभारी आदित्य जसवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण केस को देखते हुए नगर निगम अलर्ट हो गया है। शहर को सैनिटाइज करने के लिए 3 जेङ्क्षटग, एक दमकल और एक डिसिङ्क्षल्टग वाहन को लगाया गया है। शहर में प्रतिदिन 6 वार्डों में सैनिटाइज करने का लक्ष्य रखा गया है। वही डिसिङ्क्षल्टग मशीन से मुख्य मार्गों पर छिड़काव किया जा रहा है। सिटी मैनेजर रविश वर्मा ने बताया कि शनिवार को सराय, स्टेशन चौक, ततारपुर वह नाथनगर सही चंपानगर क्षेत्र में डिसिङ्क्षल्टग वाहन से छिड़काव कराया गया है। वही जेङ्क्षट्टग मशीन से कबीरपुर ,अलीगंज, मिर्जान , बरारी, हाउङ्क्षसग बोर्ड में छिड़काव कराया गया।

स्टैंड छोड़ अन्य जगहों से चली ऑटो और टोटो तो चालक पर होगी कार्रवाई : डीएसपी

- कोरोना गाइडलाइन के तहत 50 फ़ीसदी ही बैठेंगे पैसेंजर

संवाद सूत्र, सुल्तानगंज: शनिवार देर शाम प्रशिक्षु डीएसपी डॉ. गौरव कुमार दल बल के साथ सड़क पर उतरे उन्होंने बेवजह बीच रोड पर खड़े ऑटो और टोटो चालकों को फटकार लगाई। सभी ऑटो चालकों को डीएसपी ने कहा कि ऑटो स्टैंड से छोड़कर और कहीं से अगर सवारी बैठाएगे तो कार्रवाई की जाएगी विदित हो कि सुल्तानगंज मुख्य चौक पर ऑटो चालकों ने स्थाई स्टैंड बना लिया है। इसके अलावा कृष्णगढ़ चौक पर भी ऑटो चालक बेतरतीब ढंग से ऑटो खड़ा करके खड़े रहते हैं। जिससे आवागमन कर रहे बड़े वाहनों को परेशानी होती है। मुख्य चौक पर अमूमन ऑटो के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है। वहीं अन्य भी लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके तहत डीएसपी ने अपने नेतृत्व में कृष्ण गढ़ चौक पर एक बोर्ड लगवाया है जिसमें अंकित है कि बेवजह ऑटो खड़ा करने वाले चालकों पर कार्रवाई होगी वही ऑटो स्टैंड छोड़कर अन्य कहीं ऑटो लगाकर पैसेंजर नहीं ले सकेंगे।कोरोना गाइडलाइन के तहत वाहन में 50 फ़ीसदी पैसेंजर को ही बैठाया जाएगा।

 

भागलपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!