Move to Jagran APP

दो दिन पूर्व सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी हुए युवक बीरबल की हुई मौत, मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम

दो दिन पूर्व बांका जिला के बरदुआरी निवासी मजदूर बीरबल दास बाइक दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी हो गए थेा देवघर में इलाज चल रहा थाा बुधवार को उसकी मौत हो गईा मुआवजे के लिए चांदन- देवघर मार्ग को जाम कर दिया।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 01:26 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 01:26 PM (IST)
दो दिन पूर्व सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी हुए युवक बीरबल की  हुई मौत, मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम
आक्रोशित लोग मृतक के स्वजनों को आर्थिक मुआवजा देने की कर रहे मांग

जागरण संवाददाता, बांका । दो दिन पूर्व सड़क दुर्घटना में जख्मी युवक की मौत बेहतर इलाज के लिए रांची ले जाने के मौत हो गई। इससे आक्रोशित मृतक के स्वजनों के साथ ग्रामीणों ने बुधवार को चांदन -कटोरिया सड़क को करीब तीन घंटे तक जाम किया। बाद में बीडीओ दुर्गाशंकर, कुसुमजोरी पंचायत के मुखिया अमृता देवी के पति वीरेंद्र दास, थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार , आनन्दपुर ओपी प्रभारी सतीश कुमार सहित अन्य पुलिस बल द्वारा समझाने के बाद जाम समाप्त हुआ। इस दौरान सड़क के दोनों तरफ वाहनों का लंबा काफिला लग गया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार कुसुमजोरी पंचायत के बरहदुआरी निवासी बालदेव दास देवघर से मजदूरी कर सोमवार देर शाम साइकिल से अपने घर जा रहा था। जब वह गौरीपुर पंचायत के बघबा पहाड़ के पास नैयाडीह मोड़ पर पहुंचा तो पीछे से आ रही एक बाइक सवार ने उसे धक्का मार दिया। जिससे बालदेव बुरी तरह जख्मी हो गया था। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से जख्मी को अस्पताल लाया गया। जहां से उसे देवघर रेफर कर दिया गया।

वहां भी चिकित्सक ने उसकी हालत काफी गंभीर देख कर रांची रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान मंगलवार रात उसकी मौत हो गयी। मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीण औऱ परिवार के लोग लाश घर पहुंचने के बाद थाना द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर मुआवजे की मांग को लेकर लाश को सड़क पर रख कर जाम कर दिया। जाम को हटाने में पदाधिकारियों के पसीने छूट गए।

बाद में बीडीओ ने पीडि़त परिवार को सामाजिक सुरक्षा के तहत बीस हजार , प्रधानमंत्री आवास औऱ तीन माह तक मुफ्त अनाज देने के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ। मुखिया अमृता देवी ने शव दाह संस्कार के लिए तीन हजार नकदी भी दिया। थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार ने कहा कि जख्मी की हालत काफी नाजुक थी। इसलिए पहले इलाज कराने की सलाह दी गई थी। घटना के बाद मोटरसाइकिल चालक पर मामला दर्ज कर उसे पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है। मृतक की शादी हाल में ही हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.