Move to Jagran APP

Bhagalpur Bihar Coronavirus Cases : कंटेनमेंट जोन में कैरीबेग की जगह कागज में दवा लेकर पहुंची स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम, संक्रमितों ने लेने से कर दिया इन्कार

Bhagalpur Bihar Coronavirus Cases भागलपुर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम अब भी लापरवाह है। कंटेनमेंट जोन में संक्रमित मरीजों को कैरीबैग की जगह कागज में दवा दी जा रही है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 09:59 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 09:59 AM (IST)
Bhagalpur Bihar Coronavirus Cases : कंटेनमेंट जोन में कैरीबेग की जगह कागज में दवा लेकर पहुंची स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम, संक्रमितों ने लेने से कर दिया इन्कार
Bhagalpur Bihar Coronavirus Cases : भागलपुर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर।  तिलकामांझी के प्राणवती लेन में शुक्रवार को कैरीबेग की जगह कागज में दवा लेकर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम से संक्रमितों ने दवा लेने से इन्कार कर दिया। करीब 15 मिनट तक मान मनौव्वल के बाद भी पीडि़त के परिवार नहीं माने। ऐसे में सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा को टीम के साथ वापस लौटना पड़ा। सिविल सर्जन ने इस संबंध में सदर अस्पताल के तीन स्वास्थ्यकर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

loksabha election banner

दरसअल, गुरुवार को तिलकामांझी के प्राणवती लेन में रहने वाले एक घर में सात लोग कोरोना की चपेट में आ गए थे। शुक्रवार को सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा, पैथोलॉजी और डब्लूएचओ की टीम के साथ पीडि़त परिवार के घर दवा लेकर पहुंचे। घर के नीचे पहुंचने के बाद टीम ने घर के एक सदस्य को बुलाया और उनके हाथ में दवा दी और इसका इस्तेमाल करने के बारे में जानकारी देने लगे। इसी बीच पड़ोसी भी पहुंच गए और कॉलोनी को सैनिटाइज और बेरिकेङ्क्षडग नहीं किए जाने पर भड़क गए। वे कर्मियों से विवाद करने लगे। पेपर में लपेटी दवाईयां और विवाद को बढ़ता देख पीडि़त परिवार ने दवा लेने से साफ मना कर दिया। इसके बाद सिविल सर्जन पूरी टीम के साथ लौट गए।

कागज में दवा देकर आगबबूला हुए सीएस

कागज में दवा देखकर सिविल सर्जन आगबबूला हो गए। साथ रहे कर्मियों पर वे गुस्सा गए। उन्होंने अस्पताल उपाधीक्षक को फोन कर आगे से पीडि़तों को कैरीबेग में ही दवा देने की बात कही। सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना पीडि़तों के इलाज और दवा में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीएस ने तीन स्वास्थ्यकर्मियों से इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है।

सैनिटाइजर छिड़काव के लिए कहा

सिविल सर्जन ने बताया कि जिस लेने में कोरोना के संक्रमित मिले हैं, वहां अभी तक बेरिकेडिंग नहीं की गई है। सीएस ने नगर निगम से बात कर प्राणवती लेन सहित सभी प्रभावित इलाकों में सैनिटाइजर छिड़काव करने को कहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.