This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

11 माह बाद एलटीटी सहित तीन ट्रेनें आज से चलने को तैयार, कल से चलेगी मालदा इंटरसिटी

आज से भागलपुर से एलटीटी भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी और जनसेवा एक्सप्रेस खुलेंगी। तीनों ट्रेनों के रैक को पूरी तरह रेडी कर दिया गया है। कैरेज एंड वैगन विभाग की पूरी टीम रखरखाव में लगी रही। रेलवे की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है।

Abhishek KumarTue, 02 Feb 2021 08:20 AM (IST)
11 माह बाद एलटीटी सहित तीन ट्रेनें आज से चलने को तैयार, कल से चलेगी मालदा इंटरसिटी

जागरण संवाददाता, भागलपुर। 11 माह बाद मंगलवार को भागलपुर से मुंबई, दानापुर और मुजफ्फरपुर के लिए ट्रेनें चलेंगी। सोमवार को एलटीटी, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी और जनसेवा एक्सप्रेस के रैक को पूरी तरह रखरखाव के बाद सैनिटाइज किया गया। तीनों ट्रेनों के रैक को पूरी तरह रेडी कर दिया गया है। कैरेज एंड वैगन विभाग की पूरी टीम रखरखाव में लगी रही। ट्रेन के पहिए से लेकर एसी कोच तक की पूरी तरह से जांच की। मंगलवार को ट्रेनें अपने निर्धारित समय से चलेगी। 

वहीं, डेढ़ माह से रद मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस और हावड़ा-गया का परिचालन भी आज से शुरू होगा। इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। डीआरएम यतेंद्र कुमार ने यात्रियों से कोविड नियम के तहत सफर करने की अपील की है। इसके लिए रेलवे की ओर से तैयारी पूरी है।

अप मार्ग में बुकिंग, डाउन में नहीं शुरू हुआ ई-आरक्षण

मंगलवार से भागलपुर-लोकमान्य, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी और जनसेवा एक्सप्रेस स्पेशल बनकर चलेगी। इन टे्रनों में अप मार्ग (भागलपुर) से टिकटों की बुकिंग 31 जनवरी से पूर्व रेलवे के मालदा मंडल की ओर से शुरू कर दी गई है। लेकिन, डाउन मार्ग में इंटरनेट से बुकिंग नहीं हो रही है। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को कई यात्रियों ने फोन करके टे्रन में आरक्षण शुरू कराने की मांग की है। मालदा मंडल के डीआरयूसीसी सदस्य अभिषेक जैन ने भी इन ट्रेनों में ई-बुकिंग शुरू कराने की मांग की है। इधर, पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि रेलवे काउंटर से बुकिंग हो रही है। उन्होंने बताया कि रात नौ बजे के बाद आइआरसीटीसी से भी टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। दरअसल, इन ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाने से लोगों को बड़ी राहत होगी। वहीं यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए रेलवे की ओर से सभी तरह की तैयारी कर ली गइ्र्र है।  

भागलपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!