Move to Jagran APP

JEE Main : जिले के बच्चों का उम्‍दा प्रदर्शन, जानिए कैसा रहा रिजल्ट... Bhagalpur News

जेईई मेन -2020 में जिले का प्रदर्शन काफी उमदा रहा है। सिल्क सिटी के भविष्य ने एक बार फिर परचम लहराया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 04:04 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 04:04 PM (IST)
JEE Main : जिले के बच्चों का उम्‍दा प्रदर्शन, जानिए कैसा रहा रिजल्ट... Bhagalpur News
JEE Main : जिले के बच्चों का उम्‍दा प्रदर्शन, जानिए कैसा रहा रिजल्ट... Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। जेईई मेन -2020 में जिले का प्रदर्शन काफी उमदा रहा है। सिल्क सिटी के भविष्य ने एक बार फिर परचम लहराया है। यहां के छात्र-छात्राओं का रिजल्ट 99 परसेंटाइल अंक तक आया है। रिजल्ट आने पर अभिभावकों ने मिठाइयां बांटी। स्कूल और कोचिंग संस्थानों में छात्रों को बधाई दी।

loksabha election banner

इग्नाइट क्लासेस का फिर बेहतर रिजल्ट

इग्नाइट क्लासेस का रिजल्ट एक बार फिर बेहतर रहा। यहां पढ़ाई कर रहे अभिनव कुमार ने 98.15 परसेंटाइल लाकर जिले का नाम रोशन किया है। यहां से कुल 15 बच्चों का परसेंटाइल 90 से ज्यादा रहा। संस्थापक निदेशक राजेश कुमार ने बताया कि अभिनव के अलावा मुकुल राज, नितांत कुमार, मुदित कुमार शर्मा, अंशुमाली, सौर्या सुमन, तनवेश कुमार, आकाश चौरसिया, श्रेय जैन, अमन कुमार सहित 15 छात्रों का अंक लाकर जेईई एडवांस क्वालिफाई किया है। निदेशक दिलीप कुमार, सीइओ तानेश्वर आजाद, सेंट्रल हेड डॉ. अल्का सिंह ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई दी।

ओएसिस एजुकेशनल में खुशी का माहौल

जेईई में शहर के ओएसिस एजुकेशनल सर्विसेज के बच्चों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है। यहां के बच्चों ने 99 फीसद परसेंटाइल लाकर संस्थान का नाम रोशन किया है। निदेशिका अमृता सिंह ने बताया कि छात्र आयुष कुमार 99, प्रज्जवल को 95 फीसद परसेंटाइल आया है। निदेशक ने बताया कि छात्रों के इस प्रदर्शन से संस्थान ही नहीं जिला और राज्य का नाम ऊंचा किया है। इन्होंने सभी छात्र-छात्राओं को जेईई-एडवांस के लिए शुभकामना दी।

आकाश के चार छात्रों को 99 से ज्यादा परसेंटाइल

देश का चर्चित कोचिंग संस्थान आकाश इंस्टीट्यूट के छात्रों का प्रदर्शन बीते साल की तरह इस साल भी शानदार रहा। यहां के चार छात्रों को 99 प्रतिशत से ज्यादा परसेंटाइल अंक आया है। वहीं, 19 छात्र-छात्राओं का अंक 90 से ज्यादा रहा। भावेश दर्पण को 99.63, हर्ष महेशका को 99.50, वैभव सिंह तोमर को 99.25 और अनीश कुमार को 99.15 प्रतिशत परसेंटाइल आया है। जबकि आर्या कुमार को 98.27, सफल राज को 97.75, नमन कुमार 97.61, प्रिया राज 97.37 और उत्पल राज को 97.16 परसेंटाइल आया है। संस्थान के निदेशक आशुतोष झा ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए सिस्टम और अनुशासन सबसे महत्वपूर्ण है। सभी छात्रों ने संस्थान का मान बढ़ाया है। सफल छात्रों को बधाई दी।

विद्या आश्रम के बच्चों ने मारी बाजी

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराने वाली शिक्षण संस्थान विद्या आश्रम के बच्चों का प्रदर्शन भी बढिय़ा रहा। यहां के नौ बच्चों का परसेंटाइल 95 फीसद से ज्यादा रहा। रमण कुमार 97.72, आदित्या कुमार 97.08, प्रणव कुमार 96.46, जासमीन सोना 95.76, ऋतिक रंजन 95.58, अमन कुमार 93.50, अभिषेक कुमार 93.08, गोल्डन 92.03 और ललन का 92.23 फीसद परसेंटाइल रहा। निदेशक डीके राय ने सभी को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

टेक्नो प्वाइंट का जलवा रहा बरकरार

शहर के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान टेक्नो प्वाइंट के छात्र-छात्राओं का इस बार भी जेईई मेन मे उमदा प्रदर्शन रहा। यहां से 10 बच्चों ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है। अनुज कुमार ने 99.90 परसेंटाइल लाकर जिले और राज्य का नाम रोशन किया है। अनुज ने 2019 में भी 99.29 लाए थे। इसी संस्थान के आर्या कुमार ने 98.27 परसेंटाइल हासिल किया है। निदेशक अंशु सिंह ने बताया कि आर्या नर्सरी से ही टेक्नो मिशन में शिक्षा ग्रहण कर रहा है। रोहित कुमार ने 96.12 परसेंटाइल आया है। संस्थान के निदेशक गणित विषय के विशेषज्ञ हैं। छात्र-छात्राओं को लगातार मार्गदर्शन में देते हैं। निदेशक, शिक्षक और कर्मचारियों ने सफल बच्चों को बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.