Move to Jagran APP

बांका की बदलेगी सूरत, अतिक्रमण हटाने को सड़क पर उतरा बुलडोजर

बांका शहर की जल्‍द सूरत बदलेगी। अतिक्रमण के कारण शहर के सौंदर्यीकरण का काम आसानी ने नहीं हो पाता है। अतिक्रमणकारियों के बढ़ते मनोबल से बाजार की हर गलियां संकीर्ण होते जा रही है। जाम ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। प्रशासन ने अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 11:25 AM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 11:25 AM (IST)
बांका की बदलेगी सूरत,  अतिक्रमण हटाने को सड़क पर उतरा बुलडोजर
बांका शहर की जल्‍द सूरत बदलेगी, हटाया जा रहा है अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, बांका । जिला प्रशासन ने शहर के सौदर्यीकरण एवं लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए सोमवार से अतिकमण पर बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया है। शहर एवं इसकी विभिन्‍न गलियां अतिक्रमण मुक्‍त होने से शहर की न सिर्फ सूरत बदल जाएगी। बल्कि तंग गलियां चौड़ी भी हो जाएगी। फ‍िर शहर के लोगों को सुबह हो कि शाम जाम से जूझ्‍ना नहीं पड़ेगा। सड़कों पर गाड़िया फर्राटे भरेगी।

loksabha election banner

पहले चरण में शहरी क्षेत्र  का हटाया जाएगा अतिक्रमण

जिला प्रशासन ने पहले चरण में शहरी क्षेत्र के समाहरणालय रोड से अतिक्रमण हटाए जाने का काम शुरू कर दिया है। इसके बाद डोकानिया मार्केट, बांका कटोरिया रोड एवं शास्त्री चौक से अतिक्रमण हटाने का काम किया जाएगा। यहां अतिक्रमण के बढ़ते साए से हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। जो जिला प्रशासन के लिए सिर दर्द बना हुआ है। एक सप्ताह से अतिक्रमणकारियों को माइकिंग कर स्‍वयं हट जाने के लिए अगाह किया जा रहा था, बावजूद इसके नहीं हटने पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया है।

एसडीओ के नेतृत्व में हटाया जा रहा है अतिक्रमण

एसडीओ मनोज चौधरी के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। डीएम ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के बाद योजना बनाकर शहर की सड़कें चौड़ी की जाएगी। इसके लिए नगर परिषद की ओर से प्लानिग की गई है। यह अभियान लगातार चार दिनों तक चलेगा। अतिक्रमण हटाने में दर्जनों पुलिस बलों को लगाया गया है। दोबारा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्‍या कहते है शहर के लोग 

शहरी क्षेत्र के लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन और नगर परिषद के लोग यह काम तो अच्‍छा कर रहे हैं। पर यह शहर कब तक अतिक्रमण मुक्‍त बना रहेगा यह देखने की चीज है। बाबू टोला के लोगों का कहना है कि अतिक्रमण तो बहुत बार हटाया गया, लेकिन प्रशासन के सुस्‍त होते ही फ‍िर अतिक्रमणकरियां का कारनामा शुरू हो जाता है। प्रशासन को अतिक्रमण हटाने के बाद फ‍िर अतिक्रमण नहीं करने देने की जरूरत है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.