Move to Jagran APP

BANKA NEWS: गाड़ी खरीदने के लिए पिता ने नहीं दिए पैसे तो बेटे ने दे दी जान

BANKA NEWS बांका में कारोबार के लिए गाड़ी खरीदने की जिद पर एक युवक अड़ा था पिता ने जब रुपये देने से माना किया तो युवक ने जान दे दी। घटना बाटो पौकरी गांव का है। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 05:07 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 05:07 PM (IST)
BANKA NEWS: गाड़ी खरीदने के लिए पिता ने नहीं दिए पैसे तो बेटे ने दे दी जान
बांका के बाटो पौकरी गांव का रहने वाला था युवक।

बांका, जेएनएन। BANKA NEWS: बाटो पौकरी गांव में आपसी कलह के कारण एक युवक ने फांसी के फंदे से लटककर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। मृतक महेश मंडल के 20 वर्षीय पुत्र दिलखुश कुमार था। घटना सोमवार की दोपहर उस वक्त हुई जब दिलखुश के पिता महेश मंडल, मां पूनम देवी धनकटनी के लिए बहियार गई थी। घर सूना देख दिलखुश ने बंद कमरे में छत के पंखे से लटक जान दे दी। जब महेश मंडल घर पहुंचे तो दिलखुश का कमरा अंदर से लगा था। खिड़की से झांक कर देखा तो दिलखुश का बेजान शरीर पंखे से लटक रहा था। महेश मंडल के चीखने - चिल्लाने की आवाज सुन अन्य ग्रामीण दौड़कर पहुंचे और किसी तरह कमरे को खोलने का प्रयास किया। स्वजनों ने अचेतावस्था में दिलखुश को नजदीकी रेफरल अस्पताल तारापुर लाया। जहां चिकित्सक ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद से स्वजनों पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा। गांव में भी मातमी सन्नाटा पसर गया है।

loksabha election banner

टीपर खरीदने के लिए दे रहा था दबाव

पिता महेश मंडल सहित अन्य ने बताया कि दिलखुश पढाई छोडऩे के बाद व्यापार कर रहा था। बताया कि पिछले एक पखवारे से दिलखुश द्वारा टीपर खरीदने का दवाब दे रहा था , ताकि आसानी से बालू का कारोबार कर सकें। इसके लिए दिलखुश ने किसी टीपर के एजेंट से बात भी किया था। पर पिता ने पैसे की कमी का हवाला देते हुए टीपर खरीदने से मना कर दिया तो दिलखुश तनावग्रस्त होकर अपनी जान दे दी।

महेश के तीन संतानों में सबसे बड़ा पुत्र था दिलखुश

महेश के तीन संतानों में सबसे बड़ा दिलखुश था। अन्य विपिन कुमार दूसरे एवं साजन कुमार सबसे छोटा पुत्र है। घर में आर्थिक कमी को पूरा करने के लिए दिलखुश बालू कारोबार में जुट गया था।

दीपावली का उमंग पड़ा फीका 

दीपावली त्योहार पर घर में साफ - सफाई का काम चल रहा था। लेकिन इस घटना के बाद दीपावली के सभी उमंग फीके पड़ गए । पंचायत के मुखिया रेणु शर्मा ने घटना को दुखद बताते हुए संवेदना व्यक्त किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.