Move to Jagran APP

रेल यात्री कृपया ध्‍यान दें... एक दिसंबर से सप्ताह में तीन दिन चलेगी बांका इंटरसिटी, जानिए

बांका राजेंद्रनगर इंटरसिटी एक्‍सप्रेस ट्रेन को लेकर रेलवे ने अपनी नई योजना बनाई है। अब मंगलवार से राजेंद्र नगर टर्मिनल और दो दिसंबर से बांका से सामान्य होगा परिचालन होगा। अभी स्पेशल बनकर ही चलेगी ट्रेन। छह दिन चलती थी पहले थी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 01:51 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 01:51 PM (IST)
रेल यात्री कृपया ध्‍यान दें... एक दिसंबर से सप्ताह में तीन दिन चलेगी बांका इंटरसिटी, जानिए
राजेंद्रनगर टर्मिनल और बांका के बीच चल रही इंटरसिटी स्पेशल के परिचालन में बदलाव किया गया है।

भागलपुर, जेएनएन। सप्ताह में छह दिन राजेंद्रनगर टर्मिनल और बांका के बीच चल रही इंटरसिटी स्पेशल के परिचालन में बदलाव किया गया है। एक दिसंबर से बांका इंटरसिटी स्पेशल अप और डाउन में तीन दिन ही चलेगी। अभी इस ट्रेन का परिचालन स्पेशल के रूप में 10 दिसंबर तक चलेगी। बांका से मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और राजेंद्र नगर टर्मिनल से सोमवार, मंगलवार और बुधवार को चलेगी। पूर्व मध्य रेलवे सोमवार को परिचालन संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। बांका इंटरसिटी स्पेशल के समय और ठहराव में बदलाव नहीं किया गया है। स्पेशल पुराने ठहराव और समय पर ही चलेगी।

prime article banner

 मुंगेर-मोतिहारी के रास्ते दिसंबर तक जाएगी गांधीधाम स्पेशल

यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने गांधीधाम-भागलपुर के बीच चल रही साप्ताहिक स्पेशल अब 28 दिसंबर तक चलेगी। सपेशल ट्रेन मुंगेर, बरौनी, मुजफ्फरपुर, बाबू धाम मोतिहारी गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, लखनऊ और कानपुर के रास्ते परिचालन होगा। स्पेशल ट्रेन 28 दिसंबर तक हर सोमवार की सुबह 6.30 में भागलपुर से खुलेगी, जबकि वापसी में 25 दिसंबर तक हर शुक्रवार की शाम 5.40 बजे चलेगी। जनरल क्लास में भी सफर करने वाले यात्रियों को हर हाल में आरक्षण कराना होगा। अभी गुजरात के लिए भागलपुर से सूरत स्पेशल एक्सप्रेस ही थी। दो ट्रेन चलने से यात्रियों के साथ-साथ व्यापारियों को काफी सहूलियत मिलेगी। इसी को ध्‍यान रख कर यह कदम उठाया गया है। 

 साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी की अवधि बढ़ी

दानापुर से साहिबगंज के बीच चल रही इंटरसिटी स्पेशल के परिचालन अवधि का विस्तार कर दिया गया है। ताकि यात्रयिों को कोई परेशानी न हो।  ट्रेन 31 दिसंबर तक चलेगी। अभी इसका परिचालन दिसंबर माह तक स्पेशल के रूप में ही होगा। दरअसल, इंटरसिटी स्पेशल का परिचालन 22 से 30 नवंबर तक ही होना था, लेकिन यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने परिचालन अवधि का विस्तार कर दिया है। परिचालन अवधि बढ़ने से लखीसराय, मुंगेर और भागलपुर के यात्रियों को बड़ी राहत मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK