Move to Jagran APP

Bhagalpur News: मकर संक्रांति पर रंगदारी में मांगा दूध, नहीं दिया तो गोली मारकर कर दी बेटे की हत्या

खरीक के पशुपालक से मकर संक्रांति के मौके पर रंगदारी में दूध मांगने वाले अपराधी ने मना करने पर उसके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्याकांड के बाद से इलाके में सनसनी का माहौल व्याप्त है। पढ़ें पूरी खबर...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 09:50 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 09:50 PM (IST)
Bhagalpur News: मकर संक्रांति पर रंगदारी में मांगा दूध, नहीं दिया तो गोली मारकर कर दी बेटे की हत्या
रंगदारी में मांगा दूध, फिर अपराधियों ने उठाया ये कदम।

संवाद सूत्र, खरीक: खगड़िया बहियार में स्थित अपने बासा पर पिता के साथ सोए खरीक के नया टोला भवनपुरा निवासी एक युवक को अपराधियों ने गोली मार हत्या कर दी। अपराधियों ने युवक के सिर और एक कंधे में एक-एक यानी दो गोली मारी है, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। घटना के बाद सभी अपराधी हथियार लहराते हुए भाग खड़ा हुआ। मृतक नया टोला भवनपुरा निवासी विलास मंडल का 19 वर्षीय पुत्र नीरज कुमार था।

loksabha election banner

 नीरज इंटर सेकेंड ईयर का छात्र था और इसी बार बोर्ड परीक्षा में शामिल होता। मृतक का नाम जीबी काॅलेज नवगछिया में था। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल से एक खोखा बरामद किया। वहीं, घटना स्थल मौजूद मृतक के पिता से घटना की जानकारी ली। जिसके दौरान मृतक के पिता ने पुलिस को बताया कि 10 जनवरी को गाँव के ही कुख्यात मौसम यादव ने अपने अन्य साथियों के साथ मेरे बासा पर आकर हमसे मकर संक्रांति मनाने के लिए रंगदारी में दूध मांगा था। जिसपर मैं दो किलो देने तैयार हुआ तो कहा नहीं मुझे तुमको एकदिन में जितना दूध होता है, सब दो। जिसपर मैं तैयार नहीं हुआ तो सभी अपराधी धमकी देते हुए कहा कि तब अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो। इसी कारण मेरे बेटे की हत्या कर दी।

वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवगछिया अनुमंडलीय भेजा। जहां पोस्टमार्टम के बाद शव को मृतक के परिजनों को सुपुर्द कर दिया। मृतक के पिता कुख्यात मौसम सहित छः लोगों पर हत्या का केस दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार गुरूवार की शाम मकर संक्रांति के अवसर पर दही के लिए दूध लाने मृतक नीरज घर से अपने पिता के पास खगड़िया बहियार गया था। जहां रात मे खाना खाकर पिता के साथ सो गया, जो शुक्रवार की सुबह दूध लेकर घर आता।  किन्तु, इससे पूर्व ही अपराधियों ने उसकी हत्या कर दी।

उसके पिता ने बताया कि गांव के ही मौसम यादव समेत चार खरीक गणेशपुर का दो बदमाश घटना को अंजाम देने में शामिल था। वहीं, मृतक के परिवार वालों ने बताया कि मृतक नीरज का भागलपुर के अकरनगर मे शादी तय हो चुकी थी। जिसका 20 जनवरी को तिलक होने वाला था। घर के सदस्य इसकी तैयारी मे लगे हुए थे। उसके पिता करीब 20 वर्षो से खगड़िया बहियार मे रह कर खेतीबारी करता है। एवं वही भैंस भी पालता है।

उसके पास अभी 14 भैंस हैं। मृतक की मां जालो देवी का भी पिछले वर्ष एक सड़क दुर्घटना मे मौत हो गई थी। मृतक नीरज दो भाई दो बहन मे तीसरे स्थान पर था। जो नवगछिया के जीबी कांलेज मे इंटर का छात्र था। वही घर मे कोहराम मचा हुआ है। परिजनो के रोने एवं चित्कार से गांव दहल रहा है। गांव मे सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं, नदी थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि मृतक के पिता के बयान पर कुख्यात मौसम यादव सहित छः पर प्राथमिकी दर्ज कर सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.