Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर में मारे गए भागलपुर के वीरेंद्र पासवान के परिवार से मिलने पहुंचे अश्विनी कुमार चौबे, बोले- विदेशी षड्यंत्रकारियों की खैर नहीं

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा मारे गए भागलपुर के वीरेंद्र पासवान के परिवार से मिलने केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे पहुंचे। यहां उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि विदेशी षड्यंत्रकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। पीड़ित वीरेंद्र के परिवार की हर संभव मदद की जा रही है....

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 04:14 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 04:14 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर में मारे गए भागलपुर के वीरेंद्र पासवान के परिवार से मिलने पहुंचे अश्विनी कुमार चौबे, बोले- विदेशी षड्यंत्रकारियों की खैर नहीं
वीरेंद्र पासवान के श्राद्धकर्मी में शामिल होने भागलपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री।

राकेश कुमार दूबे, जगदीशपुर (भागलपुर)। शनिवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे (Ashwini Kumar Choubey) जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा मारे गए भागलपुर के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के वीरेंद्र पासवान के श्राद्धकर्म में शामिल होने उनके गांव वादे सैदपुर पहुंचे यहां उन्होंने पीड़ित स्वजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि भारत सरकार और भारत के लोग आतंकवादियों को कभी माफ नहीं करने वाले हैं।  

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि भारत सरकार जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली के लगातार तत्पर है। मुझे विश्वास है कि धारा 370 हटने के बाद स्थिति शांतिपूर्ण है। कुछ छिटपुट घटनाएं घटती रहीं हैं। आगे आने वाले समय में और बेहतर स्थिति होगी। मैं वहां लगातार दौरा करता रहा हूं। अभी फिर जाऊंगा। मुझे इनपुट है कि हमारे गांव के वीरेंद्र पासवान, जो वहां गुपचुप बेचने का काम करते थे। वो आतंवादियों के निशाने पर आए। हमारी सरकार नकेल कस रही है। देश की जनता के साथ-साथ भारत सरकार भी उनको माफ नहीं करेगी। निहत्थे लोगों पर वार करना, निर्दोषों पर खून की होली खेलते हैं। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। विदेशी षड्यंत्रकारियों को छोड़ने वाले नहीं हैं।

बक्सर से बीजेपी सांसद चौबे ने कहा कि वीरेंद्र पासवान के श्राद्धकर्म में शामिल हुआ हूं। उनके स्वजनों, पत्नी और बच्चों से मिला। उन्होंने कहा बिहार सरकार, केंद्र सरकार और जम्मू सरकार मदद करने के लिए हर एक कदम उठा रही है। केंद्र सरकार की ओर से पांच लाख, बिहार सरकार ने दो लाख रुपये की आर्थिक मदद अभी की गई है। घर के कमाने वाले वीरेंद्र पासवान इकलौते थे, सरकार के संज्ञान में ये भी है। हम वीरेंद्र पासवान के परिवार की हर संभव मदद करने के लिए कृत संकल्पित हैं।

विपक्ष बहा रहा घड़ियाली आंसू-चौबे 

वीरेंद्र पासवान की मौत के बाद विपक्ष ने उनके शव को बिहार न पहुंचने पर सरकार पर निशाना साधा था। इसपर अश्विनी चौबे ने कहा कि विपक्ष घड़ियाली आंसू बहा रहा है। हम लगातार जम्मू सरकार के संपर्क में रहे। स्वजनों के सहूलियत और मुताबिक वीरेंद्र का दाह संस्कार वहां किया गया।

वीरेंद्र पासवान की मौत 

भागलपुर जगदीशपुर थाना क्षेत्र के वादे सैदपुर गांव निवासी 56 वर्षीय वीरंजन पासवान को गोली मारकर हत्या कर दी गई। बता दें कि वीरंजन पासवान पिछले ढाई वर्षों से श्रीनगर में रहकर पानी पुरी (गोल गप्पे) की दुकान चलाकर वादे सैदपुर गांव में रह रहे अपने बाल बच्चे का भरण पोषण कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.