Move to Jagran APP

Corona virus : क्या है संक्रमण से बचाव और इलाज की स्थिति, अर्जित ने IFEM को दी जानकारी

अर्जित ने बताया कि इस वीडियो कांफ्रेंसिंग का मुख्य उद्देश्य भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और इसके इलाज से संबंधित जानकारियों को साझा करना।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 02:53 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 02:53 PM (IST)
Corona virus : क्या है संक्रमण से बचाव और इलाज की स्थिति, अर्जित ने IFEM को दी जानकारी
Corona virus : क्या है संक्रमण से बचाव और इलाज की स्थिति, अर्जित ने IFEM को दी जानकारी

भागलपुर, जेएनएन। भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अर्जित शाश्वत चौबे ने इंटरनेशनल फेडरेशन फॉर इमरजेंसी मेडिसीन (आइफेम) के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाग लिया। अर्जित ने कोरोना से बचाव को लेकर देश में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि इसमें सोसाइटी फॉर इमरजेंसी मेडिसीन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष डॉ. तमृष कोले शामिल थे। इसके अलावा भारत के डॉ. अनिंदया, डॉ. तेजस शिंदे, डॉ. श्रीकांत कुमार टी एस, डॉ. विनित कुमार, डॉ. पुरोधा, डॉ. रफी भाटी, डॉ. वेणु गवाजी ने विचार रखे थे। वीडियो कांफ्रेंसिंग में  डॉ ब्रिगेट वूथ्रिच उपस्थित थीं। इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ तारिक खान थे। 

अर्जित ने भागलपुर सहित बिहार और देश के अन्य भागों में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने और इसके इलाज के बारे में जानकारी साझा की।

इस वीडियो कॉफेंसिंग में डॉ हैनफ्लिंग ने अपने यहां किए गए गलतियों से सिख लेने को कहा। उन्होंने बताया कि क्वारंटाइन में रहना सबसे लाभकारी सिद्ध हो रहा है, इसलिए लॉकडाउन का पालन करें साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करें एवं एकांत में रहें। इससे कोरोना का चेन टूट जाएगा। 

भागलपुर की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए चिंतित 

अर्जित ने भागलपुर की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए चिंतित दिखे। जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज व अस्पताल में कोरोना संदिग्धों एवं मरीजों के लिए वे लगातार भारत के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से संपर्क कर रहे हैं। उन्होंने यहां के विभिन्न व्यवस्थाओं जिसमें यहां बायोलॉजिकल टेस्टिंग लैब, सदर अस्पताल एवं जेएलएनएमसीएच में क्वारंटाइन क्षेत्र का निर्माण, सदर अस्पताल में विशेष आईसीयू तैयार करवाना, जिसके लिए 11 लाख रुपये का दो वेंटीलेटर मशीन के साथ पीपीई किट, एन-95 मास्क की व्यवस्था एवं दोनों अस्पतालों एवं मुख्य बाजार के प्रवेश द्वार पर कोरोना डिसइंफेटेंट स्प्रिंकलर टनल का निर्माण सीएसआर फंड से करवाने की सार्थक पहल किया है। जल्द ही अन्य सुविधा से सदर अस्पताल, मेडिकल कालेज नौलक्खा एवं मायागंज को सुसज्जित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.