Move to Jagran APP

Indian Railways : सात महीने बाद बेंगलुरु से भागलपुर पहुंची अंग एक्सप्रेस, यात्रियों को बड़ी राहत

लॉकडाउन की वजह से 22 मार्च से अंग एक्सप्रेस का परिचालन बंद कर दिया गया था। 30 नवंबर तक यह ट्रेन कोविड स्पेशल बना कर चल रही है। अब इस ट्रेन का परिचालन नियमित होने लगा है। भागलपुर रेलवे जंक्‍शन पर यात्रियों को राहत मिली।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 09:34 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 09:34 AM (IST)
Indian Railways : सात महीने बाद बेंगलुरु से भागलपुर पहुंची अंग एक्सप्रेस, यात्रियों को बड़ी राहत
भागलपुर रेलवे जंक्‍शन पहुंची अंग एक्सप्रेस ट्रेन।

भागलपुर, जेएनएन। सात महीने बाद यशवंतपुर (बेंगलुरु) से चलकर अंग एक्सप्रेस सोमवार की सुबह भागलपुर पहुंची। अंग एक्सप्रेस से लॉकडाउन में फंसे भागलपुर के सैकड़ों यात्री उतरे। बुधवार से भागलपुर से अंग एक्सप्रेस का नियमित परिचालन शुरू हो जाएगा। भागलपुर से सप्ताह में एक दिन चलने वाली एक्सप्रेस के परिचालन शुरू होने के बाद यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। लॉकडाउन की वजह से 22 मार्च से अंग एक्सप्रेस का परिचालन बंद कर दिया गया था।  30 नवंबर तक यह ट्रेन कोविड स्पेशल बना कर चल रही है। इधर, अंग एक्सप्रेस का परिचालन नियमित होने के बाद अंग एक्सप्रेस नए रूट दनकौनी के रास्ते बट्टानगर- खडग़पुर- भद्रक स्टेशन के रास्ते यशवंतपुर जाएगी। रेलवे की ओर से जारी की गई कई ट्रेनों के टाइम टेबल में हावड़ा से इस ट्रेन का पत्ता काट दिया गया है। दनकौनी स्टेशन पर अंग एक्सप्रेस का नया ठहराव दिया गया। रेलवे ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है। पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे का इसकी सूचना भी दे दी गई है।

loksabha election banner

जनरल कोटा फुल, तत्काल ही विकल्प

सीट नहीं होने के कारण पर्व में लोगों को घर आने वाले लोगों को जैसे-तैसे घर पहुंचना पड़ेगा। ऐसे में तत्काल टिकट से राहत मिलने की उम्मीद है। विभिन्न शहरों में नौकरी, रोजगार या अध्ययन कर रहे लाखों लोग इन दोनों पर्व में शामिल होने के लिए घर पहुंचते हैं। परेशानी से बचने के लिए कई ने पहले से ही ट्रेनों में आरक्षण करा लिया है। जो लोग अंतिम समय में आरक्षण लगाने की आस लगाए बैठे हैं, उनके लिए अब ट्रेनों में आरक्षण मिलना संभव दिखाई नहीं दे रहा है।

ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट

छठ बिहार का महापर्व होने के कारण ट्रेनों में आरक्षण का डिमांड बिहार की तरफ आने वाली ट्रेनों में है। इनमें विक्रमशिला कोविड स्पेशल एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल स्पेशल, नवगछिया रूट की अवध आसाम, कर्म भूमि स्पेशल में लंबी वेटिंग लिस्ट है।

गुजरात के लिए खुली गांधीधाम एक्सप्रेस

भागलपुर से गांधीधाम (गुजरात) के लिए चल रही गांधीधाम स्पेशल ट्रेन सोमवार की सुबह भागलपुर जंक्शन से अपने निर्धारित समय पर खुली। मुंगेर गंगा ब्रिज के रास्ते गांधीधाम स्पेशल चल रही है। इस ट्रेन के चलने से गोरखपुर, लखनऊ जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.