Move to Jagran APP

अंग एक्सप्रेस ट्रेन का भी बदला समय, 30 दिसंबर से इस समय होगा परिचालन, जानिए

हावड़ा जंक्शन नहीं जाकर दनकौनी के रास्ते चलेगी ट्रेन। यशवंतपुर से वापसी में 34 मिनट लेट आएगी। रेलवे ने नई समय सारिणी की जारी भागलपुर से समय बढऩे से फायदा। 10 मिनट बाद खुलने के बाद 18 मिनट पहले यशवंतपुर पहुंचेगी ट्रेन।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2020 12:46 PM (IST)Updated: Mon, 21 Dec 2020 12:46 PM (IST)
अंग एक्सप्रेस ट्रेन का भी बदला समय, 30 दिसंबर से इस समय होगा परिचालन, जानिए
26 दिसंबर से यशवंतपुर से पुराने समय पर चलेगी, भागलपुर 34 मिनट बाद आएगी

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर से यशवंतपुर (बेंगलुरु) के बीच चल रही अंग एक्सप्रेस साप्ताहिक स्पेशल का भी समय बदल दिया गया है। 30 दिसंबर (बुधवार) से यह ट्रेन भागलपुर जंक्शन से दोपहर 1.15 के बदले 1.40 में चलेगी। भागलपुर से खुलने और यशवंतपुर से भागलपुर जंक्शन पहुंचने के समय में आंशिक बदलाव हुआ है। यशवंतपुर से ट्रेन पुराने समय हर शनिवार की दोपहर 1.30 बजे ही खुलेगी। रेलवे ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दी है। भागलपुर जंक्शन से अंग एक्सप्रेस स्पेशल नए समय के चलने के बाद यशवंतपुर 18 मिनट पहले पहुंचेगी। नए समय से चलने के बाद यह ट्रेन हावड़ा नहीं जाएगी, धनकौनी से ही घूम जाएगी। समय बदलने के बाद इस ट्रेन का ठहराव हावड़ा से सिर्फ कटा है। जबकि वापसी में यशवंतपुर से ट्रेन पुराने समय पर चलेगी, लेकिन भागलपुर जंक्शन पर ट्रेन 34 मिनट पहले आएगी। डाउन मार्ग में अंग एक्सप्रेस स्पेशल भागलपुर जंक्शन सुबह 8.41 के बदले 9.15 में पहुंचेगी। कोहरे ने भी रेलगाड़ी की रफ़तार पर ब्रेक लगाया है। अधिकतर गाड़िया धुध और घने कोहरे के कारण समय पर गंतव्‍य स्‍थान पर नहीं पहुंच पा रहा है। रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधाओं को ध्‍यान में रखते हुए कुछ गाड़ियों के समय में भी आंशिक बदलाव किया है। 

loksabha election banner

पूर्व बिहार के कई जिलों को जोड़ती है ट्रेन

अंग एक्सप्रेस स्पेशल का परिचालन दनकौनी के रास्ते किए जाने के बाद हावड़ा तक का सफर इस ट्रेन से नहीं होगा। भागलपुर के साथ-साथ बांका, मुंगेर, लखीसराय, जमुई जिलों के  यात्रियों को पसंदीदा ट्रेन है। सप्ताह में एक दिन चलने वाली इस ट्रेन का डिमांड ज्यादा है। सभी क्लास में सीटें भरी रहती है। लॉकडाउन के कारण ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया था। अक्टूबर माह से यह स्पेशल ट्रेन बनकर चल रही है। अभी इसके परिचालन का विस्तार 27 जनवरी तक किया गया है।

 अप मार्ग में नया समय

-भागलपुर-1.40 बजे (दोपहर)

-जमालपुर-2.35 बजे

-अभयपुर-2.59 बजे

-किऊल-04 बजे (शाम)

-जसीडीह-06 बजे (शाम)

-दनकौनी-10.38 बजे (रात)

-यशवंतपुर जं.-8.45 बजे सुबह (शुक्र)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.