Move to Jagran APP

अखिल भारतीय बढ़ई महासभा : सदस्‍यता अभियान चलाकर संगठन को किया जाएगा मजबूत

अखिल भारतीय बढ़ई महासभा की बैठक में सदस्‍यता अभियान पर जोर दिया गया। इस दौरान काफी संख्‍या में लोग इस समाज से मौजूद थे। बैठक में आगमी विधानसभा चुनाव तक संगठन को मजबूत करने और विधानसभा में ज्‍यादा से ज्‍यादा प्रतिनिधित्‍व पर जोर दिया गया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 09:51 AM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 09:51 AM (IST)
अखिल भारतीय बढ़ई महासभा : सदस्‍यता अभियान चलाकर संगठन को  किया जाएगा मजबूत
भागलपुर में अखिल भारतीय बढ़ई महासभा की बैठक में भाग लेते कार्यकर्ता।

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर के डॉ एम कुमार पारा डेंटल कॉलेज तिलकामांझी में अखिल भारतीय बढ़ई महासभा का  प्रमंडलस्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता डॉ शिवशंकर शर्मा ने किया।

loksabha election banner

मौके पर राष्ट्रीय महासचिव दिवाकर शर्मा ने कहा कि जब विश्वकर्मा अवतार नल और  नील समुंद्र में सेतु बना रहे थे। उस समय देवताताओं के साथ-साथ सृष्टि के सभी मानव विश्वकर्मा प्रभु का जयकारा लगा रहे थे, आज वही वंशज जो जन्मजात इंजीनियर होते हुए भी उनका सामाजिक,आर्थिक, शैक्षणिक और सांस्कृतिक दशा दयनीय है।इससे साफ परिलक्षित होता है कि इस समाज की दशा षडयन्त्र के तहत दयनीय है एवं साजिश के तहत यह समाज बिखण्डित है। जिस समाज की सामाजिक, शैक्षणिक और आर्थिक स्थिति अच्छी है उसी समाज की राजनीतिक वर्चस्व भी है।

 भवानीपुर पंचायत के पूर्व मुखिया ब्रजेश शर्मा ने कहा संगठन को मजबुत करते हुए भारत सरकार एवं राज्य सरकार के द्वारा चलायी जा रही योजनाओं से समाज को लाभ दिलाने एवं दिलवाने के लिए कटिबद्ध बने ताकि समाज विकास के साथ समृद्ध हो।

वहीं जिला अध्यक्ष नंदकिशोर शर्मा ने कहा कि हमारा समाज अभी भी पिछड़ा हैं इन्हें जगाने की जरुरत है।जिस दिन यह समाज अपना महत्व समझ जायेंगे उसी दिन से यह एकता के सूत्र में पिरोना शुरु कर देंगे।

अध्यक्षीय सम्बोधन में डॉ शिवशंकर शर्मा ने कहा तीव्र गति से सदस्यता अभियान चलाकर  आगामी चुनाव 2025 तक में महासभा की ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाने का कार्य करेगे।  हर पंचायत में शिविर लगाकर सामान्य जांच एवं शुगर की फ्री जांच कर स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित किया जाएगा । जब जीवन स्वस्थ स्वच्छ होंगे स्वत समाज के बीच विकसित सोच पैदा होगी।विकसित सोच के साथ समाज सशक्त और समृद्ध बनेगा। 

बैठक में डा0 शिवशंकर शर्मा को प्रमंडल अध्यक्ष,पूर्व मुखिया ब्रजेश शर्मा जी को जिला कार्यकारी अध्यक्ष भवेश कुमार शर्मा को सबौर प्रखंड के अध्यक्ष बबलू शर्मा को युवा प्रखंड अध्यक्ष एवं जगदेव शर्मा को सन्हौला प्रखंड के अध्यक्ष मनोनित किया गया।नव नियुक्त सभी पदाधिकारियों को फुल माला से स्वागत किये। जगदेव शर्मा,भवेश शर्मा एवं बबलु शर्मा आदि वक्ताओं ने अपने अपने विचार व्यक्त किये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.