Move to Jagran APP

पुलिस ने बरामद की गांजा की बड़ी खेप, तीन तस्कर गिरफ्तार, शराब भी मिली

मुंगेर में 30 लाख रुपये मूल्‍य का गांजा पुलिस ने बरामद किया। गांजा अगरतला का है। वैशाली में इसकी डिलीवरी होनी थी। लेकिन पुलिस की सक्रियता से मामले का पता चला। शराब भी बरामद किया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 08:12 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 08:12 PM (IST)
पुलिस ने बरामद की गांजा की बड़ी खेप, तीन तस्कर गिरफ्तार, शराब भी मिली
पुलिस ने बरामद की गांजा की बड़ी खेप, तीन तस्कर गिरफ्तार, शराब भी मिली

मुंगेर, जेएनएन। एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर गठित टीम ने मुंगेर में गंजा और शराब  बरामद किया है। मुंगेर में गांजा की बड़ी खेप बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली। पुलिस ने तस्करी के लिए ले जाए जा रहे दो क्विंटल गांजा बरामद करने के साथ ही तीन तस्कर को धर दबोचा। बरामद गांजा का बाजार मूल्य तीस लाख रुपये आंकी गई है। इसके साथ ही गांजा तस्करी के अंतरराज्यीय नेटवर्क का भी खुलासा करने में पुलिस को कामयाबी मिली।

loksabha election banner

एसपी लिपि सिंह को सूचना मिली थी कि असम के गुवाहाटी से एक ट्रक में गांजा लोड कर पटना ले जाया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद तारापुर एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में जिला सूचना इकाई और तारापुर थाना पुलिस की एक टीम गठित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। लखनपुर स्थित लाइन होटल पर दंडाधिकारी की मौजूदगी में ट्रक की तलाशी ली गई। ट्रक के केबिन में सीट के पिछले हिस्से में एक सेफ बॉक्स बनाया गया था। सेफ बॉक्स को इस कदर बनाया गया था कि उसका पता लगाना भी काफी मुश्किल था। हालांकि पूछताछ के दौरान चालक ने गांजा होने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस द्वारा कार्रवाई के दौरान पांच किलो गांजा के 28 पैकेट और 15 किलो गांजा के 4 पैकेट बरामद किए गए। इस दौरान ट्रक ड्राइवर नीतीश कुमार राय, ट्रक पर मौजूद स्वदेश घोष और खलासी मुनेश्वर ठाकुर को गिरफ्तार किया गया। चालक और खलासी पटना जिला अंतर्गत अथमलगोला थाना क्षेत्र के कमरापर गांव के रहने वाले हैं, जबकि स्वदेश घोष अगरतला का रहने वाला है। गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि गुवाहाटी में ट्रक पर गांजा को लोड किया गया था तथा उसे पटना सिटी के कच्ची दरगाह में मुख्य सरगना को सौंपा जाना था। वैशाली जिले का सुजीत राय इस गैंग का मास्टरमाइंड है और काफी सालों से वह गांजा तस्करी के नेटवर्क को संचालित कर रहा है। इस अभियान में तारापुर एसडीपीओ के साथ जिला आसूचना इकाई के प्रभारी शैलेश कुमार, तारापुर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार सहित कई पुलिस कर्मी शामिल थे।

अगरतला का है गांजा,  वैशाली में होनी थी डिलीवरी

बरामद गांजा को अगरतला से गुवाहाटी लाया गया था। गुवाहाटी में गांजा के पैकेटों को नीतीश कुमार राय के ट्रक पर लोड किया गया था। अगरतला निवासी स्वदेश घोष गांजा को लेकर चला था तथा गांजा को सुजीत राय तक पहुंचाने की जिम्मेवारी स्वदेश घोष की थी। स्वदेश घोष कई बार गांजा लेकर बिहार आ चुका था। उसने स्वीकार किया है कि महीने में दो से चार बार गांजा लेकर बिहार और दूसरे राज्य आता था। पिछले दो साल से वह गांजा कुरियर का काम कर रहा था। गिरफ्तार अभियुक्तों ने स्वीकार किया है कि गांजा को पटना सिटी के कच्ची दरगाह के पास किसी सुनसान जगह पर दूसरी गाड़ी में लोड कर वैशाली भेज दिया जाता था। पटना सिटी के कच्ची दरगाह इलाके में गांजा उतारकर नाव के रास्ते वैशाली द्वारा भेज दिया जाता था तथा वैशाली के दियारा इलाके से गांजा तस्करी के बड़े नेटवर्क को संचालित किया जाता था। वैशाली के राघोपुर से बिहार के कई जिलों और दूसरे राज्यों में गांजा की आपूर्ति की जाती है।

छापामारी के दौरान 153 लीटर विदेशी अंग्रेजी शराब बरामद

असरगंज थानाध्यक्ष स्वयंप्रभा के नेतृत्व में स्पेशल टीम और असरगंज थाना द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान पिकअप वन में छुपाई गई शराब को बरामद किया। पिकअप वैन में एक सेफ बॉक्स बनाकर अंग्रेजी शराब की तस्करी की जा रही थी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर हुई छापामारी के दौरान विदेशी शराब की 204 बोतलें बरामद की गई। सभी बोतलें 750 एमएल शराब की है। पुलिस की कार्रवाई के दौरान ब्लेंडर्स प्राइड की छह, इंपिरियल ब्लू की 66 और रॉयल स्टैग की 132 बोतल शराब बरामद की गई। पुलिस को देखकर शराब तस्कर हालांकि भाग निकले हैं। असरगंज थाना को शराब की तस्करी में लिप्त शराब तस्करों की पहचान कर प्राथमिकी दर्ज करने और सबों पर कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। शराब तस्करों द्वारा सेफ बॉक्स बनाकर विदेशी शराब की बोतलों को छुपाया गया था लेकिन पुलिस ने सभी शराब को बरामद कर लिया है। शराब तस्करों के खिलाफ मुंगेर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.