This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Akhil Bharat Yuva Mahotsav 2021: 15 दिसंबर से पूर्णिया में होगा अखिल भारतीय युवा महोत्सव का आगाज, इस तरह आप भी ले सकते हैं भाग

Akhil Bharat Yuva Mahotsav 2021 पूर्णिया में 15 दिसंबर से अखिल भारतीय युवा महोत्सव 2021 का आगाज होने जा रहा है। इस महोत्सव में आप भी भाग ले सकते हैं। यह महोत्सव आनलाइन होगा जिसमें एक लाख युवाओं के शिरकत करने की संभावना जताई जा रही है।

Abhishek KumarSat, 16 Oct 2021 07:53 AM (IST)
Akhil Bharat Yuva Mahotsav 2021: 15 दिसंबर से पूर्णिया में होगा अखिल भारतीय युवा महोत्सव का आगाज, इस तरह आप भी ले सकते हैं भाग

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। अंग युवा महोत्सव 2018 एवं बिहार झारखंड युवा महोत्सव 2019 की सफलता के बाद अब प्रोफेसर देबज्योति मुखर्जी अखिल भारतीय युवा महोत्सव 2021 का आयोजन करेंगे। यह आयोजन 15 दिसंबर को किया जाएगा। यह महोत्सव आनलाइन होगा जिसमें एक लाख युवाओं के शिरकत करने की संभावना जताई जा रही है। प्रोफेसर देबज्योति ने बताया कि देश के हर राज्यों से राज्य संयोजक चुने गए हैं जो जिला संयोजकों का चयन कर रहे हैं। साथ ही एक हजार डिजिटल सोल्जर तैयार हो रहें हैं जो इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सहायक होंगे।

उन्होंने बताया कि हमारा लक्ष्य 50 लाख से अधिक युवाओं को इस महोत्सव के बारे में बताना है तथा 15 दिसंबर को कम से कम एक लाख युवाओं को आनलाइन जोडऩा है। युवा महोत्सव का उद्देश्य युवा जागरण है। उनमें आत्मविश्वास पैदा करना है ताकि वो खुद अपने भाग्य निर्माण कर सकें। उन्हें ङ्क्षचता छोड़ ङ्क्षचतन करने के लिए प्रेरित करना है। कहा कि आज देश के 87 करोड़ युवा प्रोब्लम हाईलाइटर बने हुए हैं जबकि उन्हें प्रोब्लम साल्वर बनना है।

अखिल भारतीय युवा महोत्सव के पूर्णिया प्रमंडलीय संयोजक सुमित प्रकाश ने बताया कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में सारे के सारे युवा सफलता को ही अपना अंतिम पड़ाव मान रहें है जबकि उन्हें सफलता से ऊपर उठ कर सार्थकता तलाशने की जरूरत है। युवा महोत्सव सार्थकता क्रांति के रूप में सामने आ रहा है जो युवाओं में पाने की भावनाओं के साथ साथ देने की भावना को भी जाग्रत करेगी। महोत्सव में 5 अंतराष्ट्रीय वक्ता युवाओं को जागृत करेंगे।

मृणाल चक्रवर्ती विश्व के शीर्ष स्थानीय मेंटल टफनेस कोचों में से एक हैं, शशिष कुमार तिवारी अंतराष्ट्रीय मोटिवेशनल स्पीकर हैं, विकास कालिता देश के नंबर वन लाइफस्किल ट्रेनर हैं, प्रवीण ठाकुर जाने माने बिजनेस कोच हैं और अपूर्व विक्रम शाह अपने कविता से युवा जागृत करने में माहिर हैं। उम्मीद है कोरोना से प्रभावित इस भयानक नकारात्मक माहौल में अखिल भारतीय युवा महोत्सव एक संजीवनी का काम करेगा  

Edited By: Abhishek Kumar

भागलपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
 
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner