Move to Jagran APP

टीएमबीयू में नहीं सुधर रही व्‍यवस्‍था, अब स्‍नातक के छात्र झेल रहे परेशानी, फार्म भरने में हो रही परेशानी

टीएमबीयू के छात्र बार-बार परेशानी झेल रहे हैं। यहां पर नामांकन के बाद अब स्‍नातक के छात्रों को परीक्षा फार्म भरने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फार्म को आनलाइन डाउनलोड करना है। इसके बाद इसे और...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 07:19 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 07:19 AM (IST)
टीएमबीयू में नहीं सुधर रही व्‍यवस्‍था, अब स्‍नातक के छात्र झेल रहे परेशानी, फार्म भरने में हो रही परेशानी
टीएमबीयू के छात्र बार-बार परेशानी झेल रहे हैं।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में छात्र स्नातक पार्ट वन (सत्र : 2020-23) के परीक्षा फार्म डाउनलोड करने में भारी गड़बड़ी सामने आई है। छात्रों ने टीएमबीयू द्वारा दिए लिंक को में जब अपना पंजीयन नंबर और नाम एवं पिता का नाम डाला तो विषय ही बदल जा रहा है। यही नहीं फार्म डाउनलोड का भी भी विकल्प नहीं मिल रहा है। इस गड़बड़ी के कारण छात्र फार्म डाउनलोड नहीं कर सके। जबकि परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार सिंह ने यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट इंफार्मेशन सिस्टम (यूएमआइएस) की एजेंसी को 24 जनवरी से ही फार्म उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था।

loksabha election banner

दरअसल, टीएमबीयू ने पार्ट वन के परीक्षा फार्म भरने की तिथि जारी कर दी है। 29 जनवरी से सात फरवरी तक छात्र बिना विलंब शुल्क के और आठ फरवरी से 11 फरवरी तक विलंब शुल्क के साथ फार्म भर सकते हैं। छात्रों को विवि वेबसाइट से फार्म डाउनलोड कर भरना होगा। तब फार्म कालेजों में जमा कराना होगा। एसएम कालेज की छात्रा अनुकृति ने बताया कि उनका विषय बीए राजनीतिक विज्ञान है। जब फार्म डाउनलोड करने के लिए लिंक पर डिटेल भरा तो बीएससी आनर्स आ रहा है। इसी तरह की गड़बड़ी जया सिंह, पूजा और रिया के साथ हुई। उनका भी विषय बदला हुआ है।

कई छात्रों ने प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार और परीक्षा नियंत्रक को इसकी शिकायत की। परीक्षा नियंत्रक ने इस मामले में एजेंसी के प्रतिनिधियों को तलब किया। एजेंसी के प्रतिनिधि का कहना था कि अब तक लिंक पर डाउनलोड का विकल्प नहीं दिया गया है। विषय और आनर्स बदल जाने के बारे में वे लोग कुछ स्पष्ट जवाब नहीं दे सके। उनका कहना था कि अभी तकनीकी दिक्कतों को सुधारने का काम शुरू हो गया है। जल्द ही छात्रों को लिंक उपलब्ध करा दिया जाएगा।

लिंक से फार्म डाउनलोड करने पर विषय बदल जाने की शिकायत मिली थी। एजेंसी को जल्द इस त्रुटि को सुधारकर लिंक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। - डा. अरुण कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक टीएमबीयू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.