Move to Jagran APP

BAU : कृषि मंत्री का रास्ता रोकने वाले छात्रों पर होगी कार्रवाई, ढ़ूंढे जा रहे नाम Bhagalpur News

कृषि मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समर्थन देने वाले विश्वविद्यालय के कर्मचारियों व अधिकारियों की भी पहचान की जा रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 01:36 PM (IST)
BAU : कृषि मंत्री का रास्ता रोकने वाले छात्रों पर होगी कार्रवाई, ढ़ूंढे जा रहे नाम Bhagalpur News

भागलपुर [ललन तिवारी]। बिहार कृषि विश्वविद्यालय प्रशासन स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने पहुंचे कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार का रास्ता रोकने वाले छात्रों पर कार्रवाई की तैयारी में है। कार्यक्रम के शुभारंभ से पहले हंगामा करने वाले छात्रों को विवि प्रशासन चिन्हित कर रहा है। कुछ छात्रों की हंगामा करते तस्वीर कैमरे में कैद हो गई है। फुटेज के आधार पर इनकी पहचान की जा रही है। विरोध-प्रदर्शन को लीड कर रहे पीएचडी सहित कुछ अन्य छात्रों को चिन्हित भी कर लिया गया है।

loksabha election banner

कर्मी व अधिकारियों की भी हो रही पहचान

प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समर्थन देने वाले विश्वविद्यालय के कर्मचारियों व अधिकारियों की भी पहचान की जा रही है। बताया जा रहा है कि छात्रों को विरोध प्रदर्शन के लिए कुछ कर्मचारियों व अधिकारियों ने ही उत्तेजित किया था। ऐसे कर्मचारियों की पहचान कर विश्वविद्यालय प्रशासन उनपर शिकंजा कसने की तैयारी कर रहा है।

निष्कासन तक की हो सकती है कार्रवाई

विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों की अगर पहचान कर ली जाती है तो उनपर कार्रवाई तय है। विश्वविद्यालय प्रशासन ऐसे छात्रों को निष्कासित भी कर सकता है साथ ही उनके खिलाफ सरकारी काम में व्यवधान उत्पन्न करने को लेकर मुकदमा भी दर्ज करा सकता है।

स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने आए थे मंत्री

बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर के नौवें स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार पांच अगस्त को आए थे। विवि प्रशासन ने कई दिन पहले से कार्यक्रम की तैयारी कर रखा था। लेकिन, स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाग लेने जैसे ही मंत्री की गाड़ी विवि गेट के पास पहुंची, छात्रों ने जॉब कैलेंडर जारी करने सहित अन्य मांगों को लेकर विवि का मुख्य गेट बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मध्यस्थता के लिए कुलपति पहुंचे, लेकिन छात्रों ने उनकी एक नहीं सुनी। इससे मंत्री कार्यक्रम स्थल तक नहीं पहुंच पाए। अंत में उन्होंने गेस्ट हाउस से ही कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

बीएयू कुलपति डॉ. अजय कुमार सिंह ने कहा कि विरोध करना गलत नहीं लेकिन अनुशासनहीनता बर्दास्त नहीं की जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन नियमानुसार कार्रवाई करेगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.