Move to Jagran APP

दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन : किराया एसी चेयरकार और सुविधा जनरल क्लास Bhagalpur News

एसी चेयकरकार में सीट के पीछे टी-ट्रे लगा रहता है। इस ट्रे पर सफर के दौरान यात्री चाय से लेकर मोबाइल फोन रखते हैं। इसके अलावा सीट के आगे ट्रे खोलकर खान-पान भी करते हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 03:47 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 03:47 PM (IST)
दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन : किराया एसी चेयरकार और सुविधा जनरल क्लास Bhagalpur News
दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन : किराया एसी चेयरकार और सुविधा जनरल क्लास Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। साहिबगंज-दानापुर इंटरिसटी एक्सप्रेस के एसी चेयरकार के सीटों की स्थिति जर्जर और खराब है। ऐसी कोच सिर्फ नाम का रह गया है। यात्री किसी तरह बैठक कर सफर करने को मजबूर हैं। किराया एसी का लिया जा रहा है, पर सुविधा जनरल जैसीमिल रही है। रेलवे की इस व्यवस्था से यात्रियों में काफी आक्रोश है। इंटरसिटी के चेयरकार की सीटों में लगी आधे से ज्यादा टी-ट्रे टूटे हुए हैं। वहीं, कइयों का लॉक खराब है। कुछ टूटे ट्रे को तार से बांधकर काम चलाया जा रहा है। रेलवे की इस व्यवस्था से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।

loksabha election banner

ट्रे से क्या होती है सहूलियत

एसी चेयकरकार में सीट के पीछे टी-ट्रे लगा रहता है। इस ट्रे पर सफर के दौरान यात्री चाय से लेकर मोबाइल फोन रखते हैं। इसके अलावा सीट के आगे ट्रे खोलकर खान-पान भी करते हैं। इंटरसिटी के एसी चेयरकार में 71 सीट में से तीस से ज्यादा सीटों से ट्रे गायब है। किसी सीट के पास ट्रे है भी तो उसका लॉक काम नहीं करता है।

रोज यात्री करते हैं शिकायत

इंटरसिटी के एसी चेयरकार में सफर करने वाले यात्री रोज सीट ट्रे को लेकर कोच अटेंडेंट और टीटीई से शिकायत करते हैं। यात्रियों की गुस्से का सामाना इन्हें करना पड़ता है। कोच में सफर कर रहे यात्री आर कुमार, एस कुमारी सहित अन्य ने बताया कि ट्रे टूटे रहने से किसी भी तरह का सामान रखने में दिक्कत होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.