Move to Jagran APP

Bhagalpur Railway Junction : पांच सेकंड में प्लेटफॉर्म से एफओबी पहुंचेंगे पैसेंजर, लिफ्ट बनकर तैयार, चालू का इंतजार

Bhagalpur Railway Junction इस जंक्‍शन पर यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी की जा रही है। यहां लिफ्ट बनकर तैयार हो गया है। अब पांच सेकंड में प्लेटफॉर्म से एफओबी पैसेंजर पहुंचेंगे। एक से दो दिनों में ट्रॉयल हो जाएगा। लिफ्ट लगने से दिव्यांग महिलाएं और बुजुर्गों को राहत होगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 10:33 AM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 10:33 AM (IST)
Bhagalpur Railway Junction : पांच सेकंड में प्लेटफॉर्म से एफओबी पहुंचेंगे पैसेंजर, लिफ्ट बनकर तैयार, चालू का इंतजार
भागलपुर जंक्शन पर दो लिफ्ट में एक का ट्रॉयल , दूसरा भी बनकर तैयार

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur Railway Junction : अभी भले ही ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह सामान्य नहीं हुआ है, लेकिन यात्रियों की सुविधाएं पर मालदा मंडल का पूरा फोकस है। अब भागलपुर जंक्शन पर पैसेंजर पांच से आठ सेकंड में प्लेटफॉर्म से रेल फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) पर पहुंच सकेंगे। जंक्शन पर चार और छह नंबर पर लगाए जा रहे दो लिफ्ट में से छह नंबर प्लेटफॉर्म का लिफ्ट पूरी तरह रेडी हो गया है। एक से दो दिनों में ट्रॉयल का काम भी पूरा कर लिया जाएगा। लिफ्ट लगने से खासकर दिव्यांग, महिलाएं और बुजुर्गों को काफी राहत होगी। बिना सीढ़ी चढ़े ही एक से दूसरे प्लेटफॉर्म पर एफओबी होकर आ-जा सकते हैं। बुधवार की सुबह तकनीशियन लिफ्ट चालू करने के लिए इलेक्ट्रिक और स्विच का काम किया। मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि मालदा मंडल का पहला लिफ्ट की सुविधा कहलगांव स्टेशन पर शुरू कर दी गई है। भागलपुर में जल्द ही दो लिफ्ट की सेवा यात्रियों के बहाल कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मालदा टाउन, साहिबगंज, जमालपुर जंक्शन सहित अन्य स्टेशनों पर भी लिफ्ट की सुविधा शुरू होगी। भागलपुर जंक्शन पर एक और नए रैंप और प्रवेश गेट बनाने का काम चल रहा है। जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा। यात्रियों की सुविधा  के लिए हर स्तर से लगातार काम चल रहा है।

loksabha election banner

सुबह में पहुंचे नए स्टेशन डायरेक्टर

भागलपुर जंक्शन का नया स्टेशन डायरेक्टर स्वपन कुमार दास को बनाया है। स्वपन दास इससे पहले बजबज स्टेशन पर तैनात थे। मंगलवार को मालदा मंडल में योगदान किया था, इस बीच बुधवार की सुबह जंक्शन पहुंचे और पदभार ग्रहण किया। दरअसल, भागलपुर जंक्शन पर पांच महीने से स्टेशन डायरेक्टर का पद खाली पड़ा हुआ था। इसके बाद स्वपन कुमार दास को नई जिम्मेदारी मिली है। उन्होंने कहा कि यात्री सुविधाएं और जंक्शन क्षेत्र में चल रही रेल योजनाओं पर विशेष फोकस होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.