Move to Jagran APP

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ मामले में तीस नामजद नक्सलियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

पिछले दिनों मुंगेर में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में कई नक्‍सलियों का आरोपी बनाए गए हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 05:55 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 05:55 PM (IST)
पुलिस-नक्सली मुठभेड़ मामले में तीस नामजद नक्सलियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज
पुलिस-नक्सली मुठभेड़ मामले में तीस नामजद नक्सलियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

मुंगेर, जेएनएन। पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ मामले में शामपुर थाना में तीस नक्सली के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, 20 से 25 अज्ञात नक्सलियों को भी आरोपित बनाया गया है। थानाध्यक्ष पप्पन कुमार ने स्वयं के बयान पर मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष ने कहा कि हरकुंडा घने जंगल में नक्सलियों के ठहरने की सूचना पर एसटीएफ डीएसपी पंकज कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई थी। जहां हरकुंडा से लगभग 10 किलोमीटर अंदर घने जंगल में स्थित गर्मपनिया के समीप जब एसटीएफ की टीम पहुंची तो नक्सलियों द्वारा पहाड़ की चोटी से फायङ्क्षरग की जाने लगी। जहां पुलिस पदाधिकारियों द्वारा कई बार नक्सलियों को आत्मसमर्पण के लिए कहा गया। लेकिन लगातार गोलीबारी की जा रही थी। वहीं, आत्मरक्षा में एसटीएफ द्वारा भी गोलीबारी की गई। जिसमें 52 चक्र गोलियां पुलिस की ओर से तथा 100 चक्र गोलियां नक्सलियों की ओर से चलाई गई। हालांकि घटना में इसी प्रकार की हताहत नहीं हुई है।

loksabha election banner

पुलिस पदाधिकारियों ने घटना के उपरांत पांच खोखे बरामद किया है। जिसमें एसएलआर के दो तथा एके-47 के तीन खोखे बरामद शामिल हैं। इस संबंध में थानाध्यक्ष पप्पन ने बताया कि बालेश्वर कोड़ा, अर्जुन कोड़ा समेत कुल 30 नक्सलियों को नामजद बनाते हुए 20-25 अज्ञात नक्सलियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। जंगली इलाकों में नक्सलियों के विरुद्ध छापेमारी लगातार जारी रहेगी। ज्ञात हो कि सोमवार को एएसपी अभियान राजकुमार राज के नेतृत्व में हरकुंडा, कुलहरिया, मंदारे आदि के अलावे घने जंगलों में नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चलाया गया था। जिसमें जिस स्थल पर नक्सली डेरा डाले हुए थे वहां कई खाने-पीने के बिखरे सामान बरामद किए गए देखे गए थे। वहीं नक्सलियों द्वारा बनाए गए एक वाच टावर को भी ध्वस्त किया गया था। अभियान में एसटीएफ डीएसपी पंकज कुमार, एसएसबी, चीता आदि शामिल थे। हालांकि टीम को कोई सफलता हाथ नहीं लगी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.