Move to Jagran APP

Katihar: यहां के 2900 मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए करनी पड़ती है चार किलोमीटर की यात्रा

गांव में विद्यालय होने के बावजूद मतदान केंद्र दूर बनाए जाने के कारण मतदाताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 08:58 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 08:58 PM (IST)
Katihar: यहां के 2900 मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए करनी पड़ती है चार किलोमीटर की यात्रा
Katihar: यहां के 2900 मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए करनी पड़ती है चार किलोमीटर की यात्रा

कटिहार [प्रवीण आनंद]। बरारी प्रखंड के वैशागोङ्क्षवदपुर पंचायत के मतदाता चार किमी की दूरी तय कर वोट डालने मतदान केंद्र तक पहुंचते हैं। इस पंचायत में करीब 2900 मतदाता हैं। गांव में विद्यालय होने के बावजूद मतदान केंद्र दूर बनाए जाने के कारण मतदाताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वैशागोविन्दपुर पंचायत के वैशा, बानीकोल, चिकनी एवं झुनझुना गांव के मतदाता गांव में विद्यालय रहने के वावजूद दूसरे गांव अनारकली गांव के मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हैं। अनारकली विद्यालय के मतदान केन्द्र 241 में बानीकोल, चिकनी, झुनझुना के 800 मतदाता मतदान करते हैं। मतदान केंद्रं संख्या 242, 243 में वैशा गांव के 2075 मतदाता मतदान के लिए आते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि मतदान केंद्र गांव के स्कूल में बनाने की मांग को लेकर बीडीओ को मांगपत्र भी सौंपा है। इस दिशा में अब तक कोई पहल नहीं हो पाई है। चुनाव के दिन वाहनों का आवागमन नहीं होने के कारण मतदाताओं को पैदल चार किमी की दूरी तय करना होता है। खासकर वृद्ध व महिला मतदाताओं को परेशानी उठानी पड़ती है।

prime article banner

लोगों ने कहा : बानिकोल के अब्दुल लतिफ, रेजाउल हक, जाबिर हुसैन, साकिम अलि, मो सफिक, वैशा गांव के जमशेद, यूसुफ, नजीर, मतीन मंजूर आदि ने कहा कि हर चुनाव के समय मतदान केंद्र बदलने की गुहार लगाई जाती है। जिला प्रशासन कोई सुध नहीं ले रहा। पंचायत के मुखिया मोतीउर रहमान ने बताया कि ग्रामीणों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी सह सहायक निर्वाचन पदाधिकारी को मतदान केंद्र बदलने की मांग को लेकर आवेदन दिया है।

वहीं, बीडीओ गनौर पासवान ने कहा कि ग्रामीणों के आवेदन को जिलाधिकारी को समर्पित किया गया है। जिला मुख्यालय से मतदान केंद्रों की सूची आई है। मतदान केंद्र में बदलाव किया गया है या नहीं, यह बूथ सूची देखने के बाद ही स्पष्ट रूप से बताया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.