Move to Jagran APP

26 डिफाल्टर पैक्स अध्यक्ष, सदस्य और प्रबंधक नहीं लड़ सकेंगे चुनाव Bhagalpur news

भागलपुर में ऐसे 26 डिफाल्टर हैं जिन्होंने उपरोक्त वर्ष की गेहूं-धान की सरकारी राशि को वापस नहीं किया है। इसमें नवगछिया क्षेत्र के पैक्स अध्यक्षों की संख्या अधिक है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 08:58 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 08:58 AM (IST)
26 डिफाल्टर पैक्स अध्यक्ष, सदस्य और प्रबंधक नहीं लड़ सकेंगे चुनाव Bhagalpur news
26 डिफाल्टर पैक्स अध्यक्ष, सदस्य और प्रबंधक नहीं लड़ सकेंगे चुनाव Bhagalpur news

भागलपुर [जेएनएन]। वर्ष 2012-13 और 2014-15 में गेहूं और धान अधिप्राप्ति की सरकारी राशि वापस नहीं करने वाले पैक्स अध्यक्ष, प्रबंधक, सदस्यों को पैक्स चुनाव से बाहर रखा जाएगा। इस आशय का निर्णय जिला सहकारिता पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया है।

prime article banner

जिला सहकारिता पदाधिकारी जैनुल आब्दीन अंसारी ने बताया कि भागलपुर में ऐसे 26 डिफाल्टर हैं जिन्होंने उपरोक्त वर्ष की गेहूं-धान की सरकारी राशि को वापस नहीं किया है। इसमें नवगछिया क्षेत्र के पैक्स अध्यक्षों की संख्या अधिक है। उन्हें 13 नवंबर 2019 तक बकाए राशि को वापस करने का अंतिम मौका दिया गया है।

जिला सहकारिता पदाधिकारी ने यह चेतावनी भी दी है कि यदि रकम वापसी की तय समय सीमा के अंदर यदि रकम जमा नहीं करेंगे तो उनके विरुद्ध भारतीय दंड विधान संहिता की सुसंगत धारा में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK