Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान दें... विक्रमशिला एक्सप्रेस के 12 घंटे बाद ही पटना के लिए मिलेगी ट्रेन

भागलपुर से पटना के लिए सुबह 11.15 में विक्रमशिला एक्सप्रेस के बाद यात्रियों को सीधा 11.30 रात में फरक्का एक्सप्रेस मिल पाएगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 09 Jun 2019 02:05 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 02:05 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान दें... विक्रमशिला एक्सप्रेस के 12 घंटे बाद ही पटना के लिए मिलेगी ट्रेन
यात्रीगण कृपया ध्यान दें... विक्रमशिला एक्सप्रेस के 12 घंटे बाद ही पटना के लिए मिलेगी ट्रेन

भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर, मुंगेर, बांका और लखीसराय जिले के यात्रियों के लिए जरूरी खबर। दानापुर स्टेशन पर रविवार से रूट रिले इंटरलॉकिंग का काम शुरू होने से नौ से 19 जून तक ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह अस्त-व्यस्त रहेगा। भागलपुर से मोकामा, बख्तियारपुर, फतुहा, पटना साहिब और पटना के लिए प्रतिदिन भागलपुर इंटरसिटी, बांका इंटरसिटी, विक्रमशिला, फरक्का एक्सप्रेस ही चलेंगी।

loksabha election banner

भागलपुर से पटना के लिए सुबह 11.15 में विक्रमशिला एक्सप्रेस के बाद यात्रियों को सीधा 11.30 रात में फरक्का एक्सप्रेस मिल पाएगा। चार ट्रेनों पर पटना की ओर जाने वाले पांच हजार यात्रियों का अतिरिक्त दबाव होगा। इस मार्ग पर चलने वाली अन्य सात जोड़ी ट्रेनों का परिचालन किऊल-गया होकर किया जाएगा। सप्ताह में तीन दिन चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस भी पटना होकर जाएगी। ऐसे में हजारों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

दरअसल, दस दिनों तक ट्रेनें रद और रूट बदल दिए जाने से मोकामा, बख्तियारपुर, पटना साहिब, पटना, आरा और बक्सर जाने वाले यात्रियों को दोहरी मार ङोलनी पड़ेगी। जिन ट्रेनों का रूट बदला गया है, उस रूट से सफर करने वाले यात्रियों ने महीने पहले आरक्षण कराया है। ऐसे में बीच के स्टेशन से आरक्षण कराने वाले यात्रियों के समक्ष बढ़ी समस्या हो गई है। आरआरआइ काम के कारण भागलपुर से चलने वाली तीन जोड़ी ट्रेनें को रद और एक दर्जन गाड़ियों का मार्ग (डायवर्ट) बदल दिया गया है। इस अवधि में यात्रियों को परेशानी न हो इसके लिए पूर्व रेलवे मुख्यालय ने बेहतर यात्री सुविधा प्रदान करने को कहा है।

इंटरसिटी, अपर इंडिया और आनंद विहार एक्सप्रेस रद

दानापुर से साहिबगंज के बीच चलने वाली दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी (9 से 19जून), 13133-अपर इंडिया एक्सप्रेस (7 से 18 जून) 13134-अपर इंडिया एक्सप्रेस (10 से 20 जून) 13119-आनंद विहार एक्सप्रेस (6 से 16जून), 13120-आनंद विहार एक्सप्रेस (8 से 18जून) तक रद रहेगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.