Move to Jagran APP

रामविलास पासवान ने की नीतीश की प्रशंसा, कहा- बिहार में तेज चल रही विकास की गाड़ी

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने नीतीश कुमार की प्रशंसा की। कहा कि बिहार में विकास की गाड़ी तेज चल रही है। ये बातें उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी के समक्ष कहीं।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 09:17 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 11:04 PM (IST)
रामविलास पासवान ने की नीतीश की प्रशंसा, कहा- बिहार में तेज चल रही विकास की गाड़ी
रामविलास पासवान ने की नीतीश की प्रशंसा, कहा- बिहार में तेज चल रही विकास की गाड़ी

बेगूसराय [जेएनएन]। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने नीतीश कुमार की प्रशंसा की। कहा कि बिहार में विकास की गाड़ी तेज चल रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य में अलग-अलग सरकारें होने से यहां का विकास नहीं हो पाता था। करीब 30 वर्ष बाद केंद्र और राज्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार है। दोनों जगह एक गठबंधन की सरकार होने से बिहार में विकास की गाड़ी तेज गति से चल रही है। 

loksabha election banner

बेगूसराय के उलाव हवाई अड्डा मैदान में आयोजित सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्य की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में विदेश में भी भारत का नाम हो रहा है। कहा, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश में डेढ़ करोड़ गरीबों के आवास बन चुके हैं। 2022 तक सभी गरीबों का घर पक्का हो जाएगा। 

उन्होंने कहा कि आज शत-प्रतिशत परिवार में शौचालय निर्माण हो चुका है। हर घर बिजली और गैस कनेक्शन पहुंच गया है। एम्स में गरीबों का मुफ्त इलाज हो रहा है। आयुष्मान भारत योजना के तहत दस करोड़ लोगों को इलाज के लिए प्रत्येक साल पांच लाख रुपये दिए जा रहे हैं। गरीबों को दो रुपये गेहूं और तीन रुपये प्रति किलो चावल दिया जा रहा है। कहा, यह सब एनडीए सरकार की मजबूत नीति के कारण ही संभव हो पाया है। वहीं उन्होंने पुलवामा में शहीद जवानों को भी नमन किया और कहा कि दुश्मनों से खून का बदला लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.