Move to Jagran APP

रेलवे उपमंडलीय अस्पताल को बनाया गया आइसोलेशन वार्ड

गढ़हरा बेगूसराय। गढ़हरा उपमंडलीय अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमितों के लिए उचित व अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस चिकित्सा को ले रेलवे बोर्ड दिल्ली ने विभागीय आदेश निर्गत किया है। इसके तहत शनिवार को पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर मंडल डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता सोनपुर से सीधे अपने निरीक्षण यान से गढ़हरा यार्ड पहुंचे। उन्होंने पदाधिकारियों के साथ गढ़हरा उपमंडलीय अस्पताल में तैयार किए जा रहे 19 बेड के आइसोलेशन वार्ड के निर्माण कार्य की तैयारी का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 05:41 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 05:41 PM (IST)
रेलवे उपमंडलीय अस्पताल को बनाया गया आइसोलेशन वार्ड
रेलवे उपमंडलीय अस्पताल को बनाया गया आइसोलेशन वार्ड

गढ़हरा, बेगूसराय। गढ़हरा उपमंडलीय अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमितों के लिए उचित व अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस चिकित्सा को ले रेलवे बोर्ड दिल्ली ने विभागीय आदेश निर्गत किया है। इसके तहत शनिवार को पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर मंडल डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता सोनपुर से सीधे अपने निरीक्षण यान से गढ़हरा यार्ड पहुंचे। उन्होंने पदाधिकारियों के साथ गढ़हरा उपमंडलीय अस्पताल में तैयार किए जा रहे 19 बेड के आइसोलेशन वार्ड के निर्माण कार्य की तैयारी का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने इस अस्पताल को आधुनिक मशीनों से सुसज्जित किए जाने के लिए मौजूद पदाधिकारियों को कई दिशा- निर्देश भी दिए। इसके साथ ही विभागीय लोगों ने बताया कि लगभग एक सप्ताह में यह अस्पताल कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की चिकित्सा के लिए पूरी तरह से हो जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा चिन्हित कोरोना पॉजिटिव मरीजों का यहां उपचार किया जाएगा। इस अस्पताल में तीन शिफ्ट में कार्य करने की योजना है। उन्होंने बताया कि जल्द ही सोनपुर सहित अन्य जगहों से चिकित्सक की उपलब्धता के साथ पारा मेडिकल स्टाफ की भी तैनाती की जाएगी।

loksabha election banner

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. शालिनी जैन ने बताया कि डीआरएम सोनपुर अनिल कुमार गुप्ता सोनपुर मंडल के अन्य पदाधिकारियों के साथ सुबह 10 बजे गढ़हरा उपमंडलीय चिकित्सालय पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया। इसको ले कई आवश्यक- दिशा निर्देश भी जारी किए गए। इस दौरान शारीरिक दूरी का भी पालन किया गया। मौके पर एडीआरएम अरुण कुमार यादव, सीएमएस डॉ. पीके सिंह, एईएन दिनेश कुमार, एमएस डॉ. शालिनी जैन, डॉ. कमल भगत, कार्य निरीक्षक अविनाश कुमार अमर, रेल नेता जीवानंद मिश्र आदि मौजूद थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.