नागदह स्थित सूने घर से डेढ लाख की संपत्ति चोरी

अज्ञात चोरों ने सिघौल ओपीक्षेत्र के नागदह वार्ड 10 विकास नगर निवासी बैजू कुमार के सूने घर को निशाना बनाते हुए 48 हजार नकद समेत डेढ लाख की संपत्ति पार कर दिया। 21 जनवरी की शाम अपने गांव पहसारा से लौटने के बाद घर का ताला टूटा देख उन्हें चोरी की जानकारी हुई। इस संबंध में सिघौल ओपी में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

JagranPublish: Sat, 22 Jan 2022 11:20 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:20 PM (IST)
नागदह स्थित सूने घर से डेढ लाख की संपत्ति चोरी

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : अज्ञात चोरों ने सिघौल ओपीक्षेत्र के नागदह वार्ड 10 विकास नगर निवासी बैजू कुमार के सूने घर को निशाना बनाते हुए 48 हजार नकद समेत डेढ लाख की संपत्ति पार कर दिया। 21 जनवरी की शाम अपने गांव पहसारा से लौटने के बाद घर का ताला टूटा देख उन्हें चोरी की जानकारी हुई। इस संबंध में सिघौल ओपी में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

मिली जानकारी के अनुसार रिफाइनरी कर्मी बैजू कुमार परिवार समेत 19 जनवरी को अपने पैतृक गांव नावकोठी थाना क्षेत्र के पहसारा गए थे। 21 की शाम लौटने पर मुख्य द्वारा का ताला टूटा देख जब अंदर प्रवेश किया तो, सभी कमरों के ताला टूटा था। चोरों ने इत्मीनान से सूने घर के विभिन्न कमरों, आलमारी, ट्रंक के ताला तोड़ कर तलाशी ली है। इस दौरान 48 हजार नकद, सोने की चेन 3, दो अंगूठी, चांदी के दो पायल , महंगी साड़ियां व कंबल की चोरी कर ली। इस संबंध में सिघौल ओपीध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि चोरी की जानकारी मिलते ही मौके पर जांच पड़ताल की गई है। जल्द ही चोरों का सुराग तलाश लिया जाएगा। हाल में हुई आधा दर्जन चोरियों में पुलिस के हाथ खाली

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जनवरी माह में बढती ठंड के बीच जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड क्षेत्रों में भी चोरी की वारदात में बढोतरी हुई है। जनवरी माह में हुई आधा दर्जन से अधिक चोरियों में पुलिस के हाथ खाली है। चोरों ने सूने मकान, दुकान, डिपो समेत घर में सो रहे लोगों को बाहर से बंद कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर जांच के नाम पर आसपास के सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल करती है। अधिकांश मामलों में चोरों की शिनाख्त तक नहीं हो पाती। अलबत्ता कुछ मामलों में चोर का सुराग तलाशा कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाता है लेकिन चोरी गए कीमती जेवरात व नकद की बरामदगी नहीं हो पाती।

हाल में हुई कुछ अनसुलझी चोरी की घटना :

सात जनवरी :

अज्ञात चोरों ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भर्रा फुटानी चौक स्थित एक भवन निर्माण सामग्री विक्रेता के डिपो से 4.30 लाख रुपये नकद की चोरी कर ली। इस संबंध में डिपो संचालक गोविद कुमार ने मुफस्सिल थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है, लेकिन चोरों को सुराग नहीं तलाशा जा सका है।

आठ जनवरी : अज्ञात चारों ने बखरी आंबेडकर चौक स्थित एक चिकित्सक के सूने घर को निशाना बनाते हुए नकदी समेत लाखों रुपये के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। डा. प्रवीण कुमार व उनके भाई दूसरे शहर में रहते हैं। चोरी की जानकारी मिलने पर बखरी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई लेकिन चोरों का सुराग नहीं मिला है।

10 जनवरी : अज्ञात चोरों ने मंसूरचक थाना क्षेत्र के सरायनूर चौक स्थित एक आभूषण दुकान में सेंधमारी कर 24 हजार नकदी समेत पांच लाख के जेवरात की चोरी कर ली। पुलिस ने चोरों को सुराग तलाशने के लिए जांच पड़ताल की, लेकिन 10 दिन बाद भी चोर गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

11 जनवरी : अज्ञात चोरों ने गढपुरा थाना क्षेत्र के दुनही गांव स्थित एक किराना दुकान से पांच हजार नकद समेत हजारों के जेवरात की चोरी कर ली। पुलिस जांच व प्राथमिकी के बाद भी ना चोरों का सुराग मिला है और ना ही बरामदगी हो सकी है।

12 जनवरी : अज्ञात चोरों ने नगर थाना क्षेत्र के कालेजिएट स्कूल रोड के जागीर मोहल्ला के समीप स्थित एक हार्डवेयर दुकान से दर्जन भर समरसेबुल पंप सेट बैट्री, इन्वर्टर समेत 20700 रुपया नकद की चोरी कर ली। प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद भी चोर गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

18 जनवरी : अज्ञात चोरों ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चिलमिल निवासी सुनील दत्त शर्मा के घर से नकदी, जेवरात समेत 3.25 लाख की संपत्ति चोरी कर ली। सुनील दत्त शर्मा व उनकी पत्नी अलग-अलग कमरों में सो रहे थे। चोरों ने बाहर से कुंडी लगा कर वारदात को अंजाम दिया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept