Move to Jagran APP

चंद्रभागा नदी पर रुके हुए पुल निर्माण का रास्ता साफ

बेगूसराय। गढ़पुरा स्थित चंद्रभागा नदी पर नए पुल के निर्माण में पुल के दोनों ओर जमीन का पेंच फंस गया था। स्थानीय कुछ लोगों ने अपनी जमीन का हवाला देकर पुल निर्माण कार्य रोक दिया था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 07:45 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 07:45 PM (IST)
चंद्रभागा नदी पर रुके हुए पुल निर्माण का रास्ता साफ
चंद्रभागा नदी पर रुके हुए पुल निर्माण का रास्ता साफ

बेगूसराय। गढ़पुरा स्थित चंद्रभागा नदी पर नए पुल के निर्माण में पुल के दोनों ओर जमीन का पेंच फंस गया था। स्थानीय कुछ लोगों ने अपनी जमीन का हवाला देकर पुल निर्माण कार्य रोक दिया था। शनिवार को सीओ के जनता दरबार में इस मामले को निपटा लिया गया। दोनों पक्षों में सहमति बन जाने के बाद सीओ ने पुल निर्माण कार्य शुरू करने का आदेश दिया है। मालूम हो कि पुल के तोड़े जाने के एक महीने से लोगों के लिए आवागमन अवरुद्ध था। लोगों का कहना है कि आवागमन के लिए डायवर्सन नहीं बनाया गया है। इससे लोगों को कठिनाई हो रही है। जबकि यह गढ़पुरा रेलवे स्टेशन, समस्तीपुर जिले के विथान, मेदो चौक तथा सखवा घाट होते कुशेश्वर स्थान जाने का प्रमुख मार्ग है। इसी सड़क होकरगढ़पुरा बाजार एवं आसपास के गांवों में मैसना, धरमपुर, एकंबा, परोड़ा, डीही आदि गांवों के लोगों के अलावा समस्तीपुर जिले के हसनपुर क्षेत्र के मुर्रहा, पातेपुर, शासन, गिजरी, बगराहा, गोहा, माल्दह, मौजी, सुरहा, गजपट्टी आदि गांवों का आवागमन होता है। लोगों का कहना है कि पीडब्ल्यूडी समस्तीपुर के संवेदक रामव्रत शर्मा के द्वारा पुल का निर्माण कराया जा रहा है। काम तो शुरू कर दिया गया है, परंतु अब तक इस योजना का शिलापट्ट भी नहीं लगाया गया है। इस संबंध में पीडब्लूडी रोसड़ा समस्तीपुर के एसडीओ अजीत कुमार ने बताया कि जगह की कमी के कारण डायवर्सन नहीं बनाया गया है। चंद्रभागा नदी के पुल के अगल-बगल जगह मिल जाती है तो डायवर्सन बना दिया जाएगा। पुल निर्माण का रास्ता साफ होने के बाद कार्य भी शुरू कर दिया गया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.