Move to Jagran APP

Begusarai News: बेगूसराय के छौड़ाही में अंतरजातीय प्रेमियों की जान खतरे में, ये हैं कुछ चर्चित घटनाएं

Begusarai News बेगूसराय के छौड़ाही थाना क्षेत्र किसी प्रेमी की गर्दन काट तो किसी की फंदे पर लटका प्रेमी-प्रेमिका की निर्ममता पूर्वक हत्या के लिए चर्चित रहा है। शनिवार की रात्रि भी थाना क्षेत्र के सावंत गांव में 20 वर्षीय प्रेमी गौतम कुमार रजक की उसके घर में घुसकर प्रेमिका के सामने उसके पिता व भाई ने गर्दन रेत एवं पेट भरकर निर्मम हत्या कर दी।

By Balwant Chaudhary Edited By: Sanjeev Kumar Published: Wed, 01 May 2024 04:16 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 04:16 PM (IST)
बेगूसराय में अंतरजातीय प्रेमियों की जान खतरे में (जागरण)

संवाद सहयोगी, छौड़ाही (बेगूसराय)। Begusarai News: बेगूसराय के छौड़ाही थाना क्षेत्र किसी प्रेमी की गर्दन काट तो किसी की फंदे पर लटका प्रेमी-प्रेमिका की निर्ममता पूर्वक हत्या के लिए चर्चित रहा है। शनिवार की रात्रि भी थाना क्षेत्र के सावंत गांव में 20 वर्षीय प्रेमी गौतम कुमार रजक की उसके घर में घुसकर प्रेमिका के सामने उसके पिता व भाई ने गर्दन रेत एवं पेट भरकर निर्मम हत्या कर दी।

loksabha election banner

प्रेमिका अपने पिता भाई को फांसी दिलाने की मांग कर रही है। परंतु, छौड़ाही पुलिस एक भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। प्रेमिका के बयान से पल्ला झाड़ चुकी पुलिस यह बताने में असमर्थ है कि चश्मदीद गवाह प्रेमिका अभी कहां है।

छौड़ाही पुलिस का यह रवैया इस तरह की घटना के बाद हमेशा से रहा है और किरकिरी भी हुई है। इस तरह की दस से ज्यादा घटनाएं हो चुकी हैं, परंतु पुलिस न तो कड़ी कार्रवाई कर सकी और न ही इस तरह की घटना के रोकथाम के कोई उपाय किए जा सके हैं।

छौड़ाही थाना क्षेत्र में प्रेमी की हत्या के कुछ चर्चित घटनाएं  

प्रेमी की पीट-पीटकर हत्या : 28 अगस्त 2017 की बात है। प्रेमिका से बात करने के अपराध में समस्तीपुर जिले के रोसड़ा के एक युवक की छौड़ाही थाना अंतर्गत मालपुर गांव में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। रोसड़ा थाना क्षेत्र के रहुआ निवासी उमेश राय के पुत्र 24 वर्षीय लालन राय मालपुर गांव स्थित अपने बुआ तो प्रेमिका भी इसी गांव में अपने बुआ के घर आई हुई थी। दोनों में पूर्व से प्रेम प्रसंग चल रहा था। अंतरजातीय प्रेमियों को बात करते देख रिश्तेदारों ने मौके पर पहुंच युवक की बेरहमी से लाठी डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी। मामले में क्या कार्रवाई हुई, पुलिस बताने में असमर्थ है।

प्रेमी की हत्या कर फंदे से लटका दिया शव : 14 फरवरी 2022 को छौड़ाही थाना क्षेत्र के एक गांव के बीच बगीचे में थाना में किशोर के स्वजनों द्वारा गायब होने के आवेदन देने के पांच घंटे बाद युवक का नग्न शव मिला था। पुलिस आज तक हत्यारे को खोज नहीं पाई है। चर्चा थी कि अंतरजातीय प्रेम प्रसंग में किशोर की हत्या कर बगीचे में फंदे से टांग दिया गया है।

अंतरजातीय प्रेम में युवक की हत्या

29 जुलाई 2022 को थाना क्षेत्र के डुमरी गांव निवासी युवक नितेश कुमार पासवान का शव एक चिमनी के बंद कमरे में फंदे से लटका हुआ मिला था। मृतक के गुप्तांग एवं मलद्वार से खून बह रहा था। गांव के ही दूसरी जाति की लड़की से प्रेम प्रसंग होने एवं इससे नाराज प्रेमिका के स्वजनों द्वारा नीतीश की बेरहमी से हत्या कर शव को फांसी के फंदे से टांग देने का आरोप लगा था। प्राथमिकी भी हुई। मृतक के स्वजन कार्रवाई नहीं होने पर छौड़ाही पुलिस के विरुद्ध न्यायालय में मुकदमा भी लड़े। परंतु, स्वजनों का आरोप कि पुलिस कार्रवाई से परहेज कर रही है।

क्या कहते हैं विशेषज्ञ

Begusarai News: अधिवक्ता रामरंजन सिंह बताते हैं कि कानून सबके लिए बराबर है। छौड़ाही थाना क्षेत्र में अंतरजातीय प्रेम करने वाले को प्रताड़ित किया जा रहा है। प्रियंका जिसके सामने प्रेमी की बेदर्दी से हत्या हुई पुलिस उसके बयान पर कार्रवाई नहीं की।

घटना के 24 घंटे बाद तक प्रेमिका के घटना के समय मौजूद रहने की बात करने वाले मृतक के स्वजन प्राथमिकी में स्वयं के रहने की बात किसके दबाव में कर रहे हैं। पुलिस एवं सिविल प्रशासन को विधि विशेषज्ञों से संपर्क कर थाना क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाना चाहिए।

इस संबंध में छौड़ाही थाना अध्यक्ष पवन कुमार सिंह का कहना है कि सभी मामलों में कार्रवाई हुई है। विस्तृत जानकारी नहीं दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Pappu Yadav: अपने पुराने रूप में दिखे पप्पू यादव; वोटिंग के तुरंत बाद किया ये काम; लोगों ने की जमकर तारीफ

Nitish Kumar: तीसरे चरण से पहले नीतीश ने चल दी चाल, तेजस्वी की बढ़ेगी टेंशन? कार्यकर्ताओं को दे दिया ये आदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.