Move to Jagran APP

दो गांव में बिजली विवाद के कारण 48 घंटे से विद्युत सप्लाई ठप, सड़क जाम

बेगूसराय। रविवार को जिला मुख्यालय स्थित मोहनपुर गांव में बिजली गुल होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने एसएच-55 को जाम कर दिया। विदित हो कि शुक्रवार से बभनगामा फीडर के द्वारा किसी कारण से मोहनपुर तथा इसके आसपास के गांवों में बिजली सप्लाई बंद कर दी गई थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 07:38 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 07:38 PM (IST)
दो गांव में बिजली विवाद के कारण 48 घंटे से विद्युत सप्लाई ठप, सड़क जाम
दो गांव में बिजली विवाद के कारण 48 घंटे से विद्युत सप्लाई ठप, सड़क जाम

बेगूसराय। रविवार को जिला मुख्यालय स्थित मोहनपुर गांव में बिजली गुल होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने एसएच-55 को जाम कर दिया। विदित हो कि शुक्रवार से बभनगामा फीडर के द्वारा किसी कारण से मोहनपुर तथा इसके आसपास के गांवों में बिजली सप्लाई बंद कर दी गई थी। लगभग 48 घंटे बाद रविवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने दोपहर लगभग तीन बजे एसएच-55 को जाम कर हंगामा खड़ा कर दिया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार बभनगामा फीडर से मोहनपुर, वनद्वार, नीमाचांदपुरा, वासुदेवपुर, कोरिया, हैवतपुर, सिकरौला आदि गांवों में दी जाती है। ग्रामीणों के अनुसार शुक्रवार की देर शाम बारिश शुरू होने के बाद बिजली सप्लाई बंद कर दी गई। जिसके 48 घंटे बीत जाने के बाद भी उसे शुरु नहीं किया गया। ग्रामीणों के द्वारा बिजली विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन तक नहीं उठाया। कई बार फोन करने पर भी जब किसी ने कोई जवाब नहीं दिया तो आक्रोशित ग्रामीणों ने मोहनपुर पुस्तकालय चौक पर दिन के लगभग तीन बजे एसएच-55 सड़क को जाम कर दिया। जाम के करीब तीन घंटे बाद भी जब कोई अधिकारी नहीं आए तो आक्रोशित ग्रामीणों ने मोहनपुर पुस्तकालय चौक के बाद वनद्वार ढाला पर भी सड़क जाम कर दी। जब वाहनों की लंबी कतार एक किलोमीटर से अधिक लंबी हो गई तब प्रशासन की नींद खुली और करीब चार घंटे बाद बिजली विभाग के सिविल इंजीनियर एवं मुफस्सिल थानाध्यक्ष दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझा बुझा कर जाम खत्म कराया। इधर, जाम स्थल पर पहुंचे बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता किशोर कुमार ने बताया कि यह मामला दो गांवों के बीच का है। वनद्वार के लोग अपने गांव में दो फेज लाइन ले जाना चाहते हैं, जिसको लेकर मोहनपुर के लोग विरोध करते हैं तथा तार जोड़ने नहीं देते हैं। इसी कारण लाइन अभी तक अवरुद्ध है। बहुत जल्द ग्रामीणों से बात कर लाइन सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.