Move to Jagran APP

बखरी के चकचनरपत पंचायत में सिलेंडर से लगी आग

बेगूसराय। बुधवार की रात बखरी प्रखंड की चकचनरपत पंचायत वार्ड पांच में गैस सिलेंडर से लगी आग

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 07:10 PM (IST)
बखरी के चकचनरपत पंचायत में सिलेंडर से लगी आग
बखरी के चकचनरपत पंचायत में सिलेंडर से लगी आग

बेगूसराय। बुधवार की रात बखरी प्रखंड की चकचनरपत पंचायत वार्ड पांच में गैस सिलेंडर से लगी आग में तीन घर जलकर राख हो गए। घटना में करीब एक लाख से अधिक की संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। जबकि आग पर काबू पाने के दौरान बालेश्वर राय के पुत्र मदन राय, स्व. राजेंद्र महतो के पुत्र उदय महतो, शंभू महतो के पुत्र शिवपूजन कुमार, उमेश यादव के अमरजीत यादव आंशिक रूप से झुलस गए।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार गांव के स्व. नारायण महतो के घर में महिलाएं खाना बना रही थीं। इसी क्रम में महिला गैस जलता छोड़ किसी काम से घर से बाहर निकली और इसी दौरान तेज धमाके की आवाज के साथ सिलेंडर फट गया। इससे घर में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने स्व. नारायण महतो के तीनों पुत्र शंभू महतो, बीजल महतो और लक्ष्मी महतो के घर को अपनी चपेट में ले लिया और घर में रखा अनाज, कपड़े, फर्नीचर, बर्तन समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया। देर रात हुई इस अगलगी की घटना से मोहल्ले में अफरातफरी मची रही। स्थानीय युवकों ने धैर्य और साहस से आग पर काबू पा लिया। गुरुवार की सुबह सीओ शिवेंद्र कुमार के निर्देश पर अंचल निरीक्षक मो. मुस्तफा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा प्रभावित परिवार को सभी तरह की सरकारी सहायता का आश्वासन दिया।

गैस एजेंसी संचालकों द्वारा हो रही सुरक्षा मानकों की अनदेखी :

बखरी व आसपास के क्षेत्रों में बगैर सुरक्षा मानकों का ख्याल रखते हुए एजेंसी संचालकों द्वारा उज्ज्वला योजना के तहत धड़ल्ले से गैस कनेक्शन का वितरण किया जा रहा है। यहां तक कि दूरदराज के एजेंसी संचालक अपने स्थानीय एजेंट के माध्यम से गैस कनेक्शन वितरण और गैस आपूर्ति का कार्य करवाते हैं। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से घटना पर संज्ञान लेने तथा आवश्यक कार्रवाई की मांग की है। कपस्या में आग से तीन खपरैल घर जले

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : बुधवार की देर रात करीब डेढ बजे कपस्या वार्ड 13 स्थित स्व. लक्ष्मी नारायण सिंह के खपरैल मकान में आग लग गई। देर रात खपरैल घर से आग की लपट उठता देख पड़ोसी सुमित कुमार ने गया में अग्निशमन विभाग में पदस्थापित अपने ससुर अर्जुन प्रसाद सिंह को अगलगी की सूचना दी जिसके बाद गया से ही बेगूसराय अग्निशमन विभाग को जानकारी दी गई।

अगलगी की सूचना मिलते ही जिला अग्निशमन पदाधिकारी कमलेश कुमार ने तीन दमकलों को मौके पर भेजा। अग्निशमन कर्मियों ने दो दमकल की मदद से आग पर काबू पा लिया लेकिन तबतक तीन घर जलकर राख हो चुके थे। देर रात लालटेन से आग लगने की बात बताई जाती है। इस संबंध में किसी प्रभावित ने थाना समेत अग्निशमन विभाग में कोई आवेदन नहीं दिया गया है। बताते चलें कि उक्त खपरैल मकान में ओमप्रकाश दास का परिवार व बछवाड़ा निवासी छात्रा सन्नो कुमारी किराए पर रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.