Move to Jagran APP

देश के विकास में अहम योगदान दे रही है रिफाइनरी : ईडी

इंडियन ऑयल देश की सबसे बड़ी कंपनी होने के साथ-साथ देश और समाज के प्रति जवाबदेह ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 03:07 AM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 03:07 AM (IST)
देश के विकास में अहम योगदान दे रही है रिफाइनरी : ईडी
देश के विकास में अहम योगदान दे रही है रिफाइनरी : ईडी

बेगूसराय । इंडियन ऑयल देश की सबसे बड़ी कंपनी होने के साथ-साथ देश और समाज के प्रति एक जिम्मेदार कंपनी भी है। कॉर्पोरेशन राष्ट्र के विकास में एक सक्रिय भागीदार के रूप में कई माध्यमों से सभी समुदायों के सामाजिक और आर्थिक विकास में अपना योगदान दे रहा है। जनकल्याणकारी गतिविधियों के अंतर्गत समय-समय पर आस-पास के गांवों में सार्वजनिक स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन, स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था व स्कूल में आवश्यक सुविधाएं प्रदान करती है। सबौरा, महना, हरपुर, केशावे व इब्राहिमटोला-बीहट में स्थित विद्यालयों में 450 डुअल डेस्क का वितरण किया गया है। यह जानकारी शुक्रवार को बरौनी रिफाइनरी प्रबंधन द्वारा बीआर टाउनशिप में आयोजित प्रेस मीट के दौरान कार्यपालक निदेशक वीके शुक्ला ने दी।

loksabha election banner

तीन छात्राओं का दाखिला नर्सिंग पाठ्यक्रम में करवाया गया

वीके शुक्ला ने बताया कि सीएसआर के पांच अंतर्गत 'बरौनी रिफाइनरी स्वास्थ्य परिचारिका प्रोत्साहन योजना' शुरू की गई है। जिसके अंतर्गत रिफाइनरी के निकट स्थित गांवों के गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले परिवार की तीन छात्राओं का दाखिला नर्सिंग पाठ्यक्रम में करवाया गया है। जिले के गरीब विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा पूरी करने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु दो छात्रवृत्ति योजनाएं शुरू की गई है। इसके तहत 12वीं के बाद उच्च शिक्षा हेतु प्रोफेशनल पाठ्यक्रम के लिए दस विद्यार्थियों को दो-दो लाख, गैर-प्रोफेशनल पाठ्यक्रम के लिए एक-एक लाख रुपये की एकमुश्त आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है।

आरओ प्लांट लगाने का प्रस्ताव

कार्यपालक निदेशक के अनुसार पपरौर, मोसादपुर, जेमरा एवं बथौली गांवों में 500 लीटर प्रति घंटे की क्षमता वाले आरओ प्लांट लगाने का प्रस्ताव है। प्रस्तावित आरओ प्लांट से इन गांवों के 20,000 लोग लाभान्वित होंगे। इसके अलावा उन्होंने कई अन्य उपलब्धियों के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी। मंच संचालन अंकिता श्रीवास्तव ने किया। मौके पर सभी जीएम, डीजीएम, प्रबंधक, उपप्रबंधक सहित अन्य वरीय अधिकारीगण मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.