Move to Jagran APP

नौ माह में बनकर तैयार होगा बरौनी जंक्शन का नया फुट ओवरब्रिज

बरौनी जंक्शन के पूर्वी छोर पर छह करोड़ 27 लाख रुपये की लागत से फुट ओवरब्रिज बनाने की कवायद शुरू कर दी है।उत्तरी छोर से दक्षिणी छोर को मिलाने वाला 143 मीटर लंबा उक्त फुट ओवरब्रिज की चौड़ाई 06 मीटर है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 06:19 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 06:19 PM (IST)
नौ माह में बनकर तैयार होगा बरौनी जंक्शन का नया फुट ओवरब्रिज
नौ माह में बनकर तैयार होगा बरौनी जंक्शन का नया फुट ओवरब्रिज

खुशखबरी

loksabha election banner

- छह मीटर चौड़ा एवं 143 मीटर लंबा होगा फुट ओवरब्रिज

- छह करोड़ 27 लाख रुपये की लागत से हो रहा निर्माण

- ब्रिज से जुड़ेगा दिव्यांगों के लिए जंक्शन पर बनाया गया लिफ्ट

- स्वचालित सीढ़ी लगाने एवं पुराने फुट ओवर ब्रिज को तोड़ने की योजना नहीं : आईओडब्ल्यू

संवाद सूत्र, बरौनी (बेगूसराय) : रेलयात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एवं आमजनों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने बरौनी जंक्शन के पूर्वी छोर पर छह करोड़ 27 लाख रुपये की लागत से फुट ओवरब्रिज बनाने की कवायद शुरू कर दी है। निर्माण कार्य की देखरेख कर रहे आइओडब्ल्यू राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि उत्तरी छोर से दक्षिणी छोर को मिलाने वाला 143 मीटर लंबा उक्त फुट ओवरब्रिज की चौड़ाई 06 मीटर है। उन्होंने बताया कि 70 के दशक में बना वर्तमान फुट ओवरब्रिज लगभग तीन मीटर चौड़ा है और जर्जर है। उन्होंने बताया कि इस फुट ओवरब्रिज को प्रत्येक प्लेटफॉर्म से जोड़ा जाएगा। प्लेटफॉर्म के एक साइड सीढ़ी तो दूसरी तरफ रैंप बनवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्लेटफॉर्म संख्या चार-पांच एवं छह-सात पर दिव्यांगों के लिए बनाए गए लिफ्ट को भी इस ओवरब्रिज से जोड़ा जाएगा। पुराने ओवरब्रिज को तोड़ने की योजना नहीं

आईओडब्ल्यू ने बताया कि लगभग नौ महीने में उक्त कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। अभी स्वचालित सीढ़ी बनाने एवं वर्तमान फुट ओवर ब्रिज को तोड़ने की कोई योजना नहीं है। बताते चलें कि नया फुट ओवर ब्रिज बन जाने से रेलयात्रियों ही नहीं बल्कि रेलकर्मी, उनके परिजन सहित आमजनों को भी काफी सहूलियत होगी। वर्तमान समय में रेलकर्मी के परिजन, स्कूल-कॉलेज जाने-आने वाले विद्यार्थियों एवं आमजनों को प्लेटफॉर्म होकर बरौनी आदि जगह जाना-आना पड़ता है। यह गैर कानूनी ही नहीं बल्कि जोखिम भरा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.