Move to Jagran APP

एडीआरएम ने निरीक्षण में पाई गई कमियों पर संवेदक को लगाई फटकार

वर्षों से उपेक्षित बेगूसराय लखमनिया दनौली फुलवड़िया व साहेबपुर कमाल रेलवे स्टेशन के दिन जल्द बहुरने वाले हैं। राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के निरीक्षण के दौरान विभिन्न स्टेशनों पर कमियां दिखाने के बाद रेलवे के अधिकारियों ने संज्ञान लिया और शनिवार को सोनपुर रेल मंडल के एडीआरएम मुरली मनोहर प्रसाद रेल अधिकारियों के साथ इन स्टेशनों का निरीक्षण कर यात्री सुविधा समेत विकास कार्य का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 09:59 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 09:59 PM (IST)
एडीआरएम ने निरीक्षण में पाई गई कमियों पर संवेदक को लगाई फटकार

जागरण टीम, बेगूसराय : वर्षों से उपेक्षित बेगूसराय, लखमनिया, दनौली फुलवड़िया व साहेबपुर कमाल रेलवे स्टेशन के दिन जल्द बहुरने वाले हैं। राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के निरीक्षण के दौरान विभिन्न स्टेशनों पर कमियां दिखाने के बाद रेलवे के अधिकारियों ने संज्ञान लिया और शनिवार को सोनपुर रेल मंडल के एडीआरएम मुरली मनोहर प्रसाद रेल अधिकारियों के साथ इन स्टेशनों का निरीक्षण कर यात्री सुविधा समेत विकास कार्य का जायजा लिया।

loksabha election banner

पहले पहुंचे एस कमाल : एडीआरएम का निरीक्षण यान करीब 11 बजे साहेबपुर कमाल स्टेशन के प्लेटफार्म पर पहुंचा। उन्होंने प्लेटफार्म संख्या दो पर यात्री शेड का निरीक्षण किया और कमियां मिलने पर संवेदक को फटकार लगाते हुए तुरंत दुरूस्त करने का आदेश दिया। प्लेटफार्म नंबर एक पर शौचालय एवं पेयजल व्यवस्था के अलावा अन्य जगहों का निरीक्षण किया। उन्होंने शौचालय में अविलंब लाइट लगाने, जल जमाव की समस्या दूर करने के लिए समतलीकरण का निर्देश दिया। लखमिनिया स्टेशन व दनौली फुलबड़िया स्टेशन पर भी निरीक्षण कर यात्री सुविधा दुरूस्त करने का निर्देश दिया।

बेगूसराय स्टेशन पर भी लगाई फटकार : शाम पौने पांच बजे अधिकारियों के साथ निरीक्षण यान से बेगूसराय प्लेटफार्म संख्या दो पर पहुंचते ही एडीआरए अधिकारियों के साथ पेयजल व्यवस्था समेत चल रहे निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच की। इस दौरान उन्होंने संवेदक को आवश्यक निर्देश भी दिया। कई जगहों पर फर्श समतल नहीं दिखने पर उन्होंने संवेदक को फटकार लगाई वहीं निर्माणाधीन फुटओवरब्रिज, विभिन्न स्टाल का भी जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान स्टेशन प्रबंधक अशोक कुमार समेत जीआरपी, आरपीएफ के अधिकारी भी मौजूद रहे।

लोगों ने रखी अपनी बात : एडीआरएम के निरीक्षण के दौरान पहुंचे जदयू नेता सह पूर्व प्रत्याशी अमर कुमार ने स्टेशन पर यात्रियों को हो रही असुविधा की जानकारी दी। इसके अलाव स्टेशन के सौंदर्यीकरण की मांग की। उन्होंने साहेबपुर कमाल रेलवे स्टेशन की महत्ता बताते हुए इसे खगड़िया, मुंगेर और बेगूसराय का सेंटर बताया। उन्होंने एक्सप्रेस ट्रेन की ठहराव व आरक्षण काउंटर शुरू कराने की मांग की। मौके पर जदयू प्रखंड अध्यक्ष शंभू शरण कर्मशील, विश्व हिदू परिषद-बजरंग दल के संयोजक साजन कुमार, नीरज कुमार, अनुज कुमार, संतोष सुमन, इंद्रदेव महतो, पंचदेव कुमार आदि मौजूद थे। वहीं बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान भी यात्री संघ से जुड़े निलेश कुमार समेत अन्य ने विभिन्न ट्रेन के ठहराव समेत यात्री सुविधा बढाने की मांग की।

बलिया : बरौनी-कटिहार रेल खंड के लखमिनियां एवं दनौली फुलवड़िया स्टेशन का निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोनपुर मंडल के एडीआरएम- टू एमएम प्रसाद ने शनिवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान लखमिनियां रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म संख्या एक के टिकट काउंटर, प्रतीक्षालय, शौचालय, स्टोर रूम, पेयजल, स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य, साफ-सफाई सहित क्षतिग्रस्त स्ट्रीट लाइट, पोल एवं प्लेटफार्म संख्या दो पर निर्माण कराए जा रहे शौचालय के साथ उपरगामी पुल का निरीक्षण किया। प्लेटफार्म पर बनाए जा रहे किलोमीटर बोर्ड के निर्माण कार्य को देख वे भड़क उठे। स्थानीय लोगों द्वारा यात्रियों के लिए बने शौचालय खोल कर रखने की मांग पर उन्होंने पे एंड यूज का निर्देश दिया। उन्होंने प्लेटफार्म संख्या दो पर पुरानी 15 जर्जर स्ट्रीट लाइट पोल को भी बदलने का आदेश दिया। जदयू जिला महासचिव मृत्युंजय कुमार के द्वारा पुन: ओवरब्रिज की मांग रखी, जिस पर उन्होंने कहा कि प्रस्ताव भेजा जा चुका है। मौके पर वार्ड पार्षद अरुण महतो, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष राकेश रौशन मुन्ना, राजेश अंबष्ट, ललन सिंह, प्रशांत चौधरी, जदयू नेता मृत्युंजय कुमार आदि मौजूद थे। एडीआरएम ने दनौली फुलवड़िया रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया। एडीआरएम के निरीक्षण से हर्ष

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : बेगूसराय, साहेबपुर कमाल, लखमिनिया समेत अन्य स्टेशनों के निरीक्षण किए जाने पर डीआरयूसीसी सदस्य शंभू कुमार ने हर्ष व्यक्त करते हुए संतोष जाहिर किया है। उन्होंने राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके प्रयास से विकास के काम में गति आई है। सोनपुर मंडल के वरीय अधिकारी के त्वरित क्रियान्वयन के लिए भी सराहना करते हुए ट्रेन के ठहराव और मुंगेर पुल होकर ट्रेन के परिचालन की उम्मीद जताते हुए कहा कि इसका सकारात्मक परिणाम आएगा। इसके लिए जोनल और मंत्रालय स्तर से राकेश सिन्हा प्रयास कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.