Move to Jagran APP

कोर्ट परिसर में मिले कोरोना के 12 नए संक्रमित

संवाद सहयोगी बांका कोरोना की रफ्तार बांका में कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एंटीजन टेस्ट में संक्रमित की संख्या कम हो रही है मगर आरटीपीसीआर जांच में काफी ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। मंगलवार को आरटीपीसीआर जांच में बांका कोर्ट के 12 लोग संक्रमित मिले हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 09:43 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 09:43 PM (IST)
कोर्ट परिसर में मिले कोरोना के 12 नए संक्रमित
कोर्ट परिसर में मिले कोरोना के 12 नए संक्रमित

संवाद सहयोगी, बांका: कोरोना की रफ्तार बांका में कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एंटीजन टेस्ट में संक्रमित की संख्या कम हो रही है, मगर आरटीपीसीआर जांच में काफी ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। मंगलवार को आरटीपीसीआर जांच में बांका कोर्ट के 12 लोग संक्रमित मिले हैं। सभी को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। वैसे सदर अस्पताल में मंगलवार को केवल एक कोरोना संक्रमित एंटीजन टेस्ट में पाया गया है। इस बीच सबसे अधिक एक्टिव केस का मामला बांका सदर प्रखंड में ही है। सिर्फ बांका सदर प्रखंड में 224 एक्टिव केस है। जिला में कुल संक्रमण अब 654 पहुंच गया है। सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि 281 लोगों ने कोरोना को मात दिया है। इसके बाद जिला में एक्टिव केस घट कर 373 रह गया है।

loksabha election banner

--------

90 की जांच में रजौन में एक संक्रमित

संवाद सूत्र, रजौन (बांका) : प्रखंड क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 90 लोगों की कोरोना सैंपल लिया गया जिनमें एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक संक्रमित के मिलने के बाद प्रखंड क्षेत्र में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 71 हो गई है। वैसे तो प्रखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों व्यक्तियों के मिलने की संख्या में गिरावट देखी जा रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिदिन लगभग 100 से 150 व्यक्तियों का सैंपल लिया जा रहा है। कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए बांका भेजा गया है।

-------------------

शंभूगंज में एक आशा संक्रमित

बांका : सीएचसी में जांच के दौरान करसोप गांव की एक आशा कार्यकर्ता कोरोना संक्रमण की शिकार हो गई। अस्पताल प्रबंधक संजय कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उक्त कार्यकर्ता सीएचसी में पिछले कई वर्षों से फैसिलेटर का काम करती है। सर्दी - जुकाम होने पर महिला इलाज कराने अस्पताल पहुंची। मुख्य गेट पर रैपिड एंटिजन कीट के माध्यम से जांच करने पर संक्रमण पाया गया। अस्पताल प्रभारी डा अजय शर्मा ने आवश्यक दवा देते हुए घर में क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.